हरियाणा में बुजुर्गों और दिव्यांग वोटर्स के लिए राहत भरी खबर, घर बैठे डाल सकेंगे वोट

रोहतक | लोकसभा चुनावों में मतदान करने वाले दिव्यांग और बुजुर्गो के लिए एक राहत भरी खबर सामने आई है. हरियाणा में चुनाव आयोग द्वारा इन लोगों को घर बैठे ही वोट डालने की सुविधा मिलेगी. ऐसे सभी वोटर्स को 17- 20 मई तक इनके घर जाकर बैलेट पेपर से वोट डलवाए जाएंगे.

Election Vote

रोहतक लोकसभा क्षेत्र से 803 मतदाता

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं रोहतक डीसी ने बताया कि चुनाव आयोग के निर्देशानुसार 85 साल या इससे अधिक आयु वर्ग और दिव्यांग वोटर्स को पोस्टल बैलेट पेपर के माध्यम से घर से ही मतदान करने की सुविधा दी जा रही है. इसके लिए जिन बुजुर्ग और दिव्यांग वोटर्स ने संबंधित बूथ लेवल अधिकारियों को फॉर्म 152D के माध्यम से अपनी सहमति घर बैठे ही मतदान की सुविधा प्राप्त करने के लिए दी है.

रूट चार्ट तैयार

रोहतक उपायुक्त ने बताया कि रोहतक जिले में 239, झज्जर में 111 और कोसली विधानसभा क्षेत्र में 453 वोटर्स ऐसे हैं, जिन्होंने घर से वोट डालने के लिए आवेदन किया है. संबंधित एआरओ द्वारा रूट चार्ट बना लिया गया है और 17 से 20 मई तक इन मतदाताओं के घर जाकर वोट डलवाए जाएंगे.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!