RRB NTPC विवाद में पटना के KHAN SIR पर दर्ज हुआ केस, जानिए कौन है खान सर

बिहार । आरआरबी एनटीपीसी रिजल्ट में धांधली मामले को लेकर अभ्यर्थियों का उग्र प्रदर्शन लगातार जारी है. वहीं प्रशासन की ओर से छात्रों को भड़काने का आरोप कोचिंग सेंटर संचालकों पर लगाया जा रहा है. इसी बीच खबर सामने आ रही है की पुलिस ने पटना के Khan Sir पर एफआईआर दर्ज की है. आपको बता दें पुलिस द्वारा केवल खान सर पर ही नहीं बल्कि कई कोचिंग सेंटर संचालकों के मालिक समेत 400 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. यह सभी मामले पटना के पत्रकार नगर थाने में दर्ज हुए हैं.

khan sir

छात्रों की बयान के आधार पर खान सर पर दर्ज हुआ मुकदमा

वही जानकारी के मुताबिक खान सर पर f.i.r. छात्रों के बयान के आधार पर दर्ज की गई है. पुलिस के मुताबिक सोमवार और मंगलवार को हुई हिंसा के बाद कई छात्रों को हिरासत में लिया गया था. और जब इन छात्रों से पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल है. जिसमें कथित तौर पर पटना के खान सर द्वारा आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा रद्द होने को लेकर छात्रों को आंदोलन के लिए उकसाया जा रहा है.

दर्ज एफआईआर में क्या है

वहीं पुलिस द्वारा दर्ज f.i.r. में लिखा गया है कि “अभ्यर्थियों द्वारा दिए गए बयान और पुलिस के हाथ लगे वीडियो के आधार पर यह साफ है कि कोचिंग सेंटर मालिकों द्वारा आंदोलनकारी छात्रों ने प्लानिंग के साथ पटना में बड़े पैमाने पर हिंसा करने और लॉ एंड ऑर्डर को बिगाड़ने की साजिश रची है.

यह भी पढ़े -   अरविंद केजरीवाल की रैली का जिम्मा संभालेंगे हरियाणा के मंत्री गब्बर, कही ये बड़ी बात

खान सर ने क्या कहा?

एफआईआर दर्ज होने के बाद मीडिया से बात करते हुए खान सर ने कहा कि “अगर हिंसा में उनकी भूमिका है तो प्रशासन उन्हें गिरफ्तार कर ले. साथ ही उन्होंने इस हिंसा के लिए आरआरबी को जिम्मेदार ठहराया. खान सर ने कहा कि आरआरबी नहीं बेवकूफी की है जो इंटरमीडिएट और ग्रेजुएट वाले एक जैसे रिजल्ट दे दिए. इससे ग्रेजुएट छात्रों को लाभ हुआ है. ऐसे में आंदोलन के उग्र होने की असली वजह आरआरबी है.

यह भी पढ़े -   Ice Cold Coffee Recipe: गर्मियों से राहत दिलाएगी यह कोल्ड कॉफी, मिनटों में बनकर हो जाती है तैयार

कौन है खान सर?

पटना के खान सर के बारे में पब्लिक डोमेन में ज्यादा जानकारी नहीं है. वह खुद भी अपने बारे में ज्यादा नहीं बताते, बस इतना ज्ञात है कि खान सर एक टीचर है, जो जनरल स्टडी की कोचिंग देते हैं. उनका एक यूट्यूब चैनल है. जिसका नाम खान सर है. यूट्यूब चैनल पर उनके पटना का पता दर्ज है. वही उनके यूट्यूब चैनल पर 1.45 करोड़ सब्सक्राइबर है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!