दिल्ली- बठिंडा रेलवे लाइन पर यात्रियों को नई ट्रेन की सौगात, हरियाणा के इस क्षेत्र के लोगों को मिलेगी सुविधा

नई दिल्ली । दिल्ली- बठिंडा रेलवे लाइन पर जल्द ही यात्रियों को एक नई ट्रेन की सौगात मिलने वाली है. रेलवे ने इस रूट पर पूर्वा एक्सप्रेस ट्रेन का शेड्यूल बना लिया है. इस ट्रेन के चलने का सबसे अधिक फायदा जींद व नरवाना क्षेत्र के लोगों को होगा क्योंकि इस क्षेत्र के लोगों के लिए 11 बजे से चलने वाली श्रीगंगानगर इंटरसिटी ट्रेन के बाद दिल्ली जाने के लिए कोई दूसरी ट्रेन नहीं थी.

RAIL TRAIN

ऐसे में क्षेत्र के लोगों को रात के समय दिल्ली जाने वाली शरबत एक्सप्रेस का इंतजार करना पड़ता या फिर अगले दिन ही दिल्ली जाना पड़ता था. यात्रियों की परेशानी दूर करने के लिए रेलवे ने इस रूट पर दोपहर बाद पूर्वा एक्सप्रेस ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है. यह ट्रेन सप्ताह में चार दिन चलेगी.

दिल्ली से ट्रेन का शेड्यूल

रेलवे ने टाइम टेबल की जानकारी देते हुए बताया कि पूर्वा एक्सप्रेस ट्रेन नई दिल्ली से सुबह 6 बजे बठिंडा के लिए रवाना होगी. इसके बाद 6 बजकर 40 मिनट पर शंकुरबस्ती पहुंचेगी. फिर बहादुरगढ़ स्टेशन होते हुए 7 बजकर 32 मिनट पर रोहतक स्टेशन पर पहुंचेंगी.इसके बाद 8 बजकर 14 मिनट पर जींद जंक्शन पहुंचेगी. जहां पर दो मिनट का ठहराव के बाद 8 बजकर 16 मिनट पर रवाना होगी. इसके बाद नरवाना रेलवे जंक्शन पर 9 बजकर 45 मिनट पर पहुंचकर जाखल के लिए रवाना होगी और 10 बजकर 42 मिनट पर बठिंडा रेलवे जंक्शन पर पहुचेंगी.

यह भी पढ़े -   FD Interest Rates: कई बड़े बैंको ने एफडी की ब्याज दरों में किया बदलाव, देखें कहा कितना फायदा

बठिंडा से दोपहर 12:48 पर चलेगी ट्रेन

रेलवे के अनुसार बठिंडा जंक्शन से दोपहर 12 बजकर 48 मिनट पर दिल्ली के लिए रवाना होगी. यह ट्रेन 13 बजकर 30 मिनट पर मानसा से चलेगी और 14 बजकर 08 मिनट पर जाखल पहुंचेगी. इसके बाद 14 बजकर 42 मिनट पर नरवाना से रवाना होकर 15 बजकर 10 मिनट पर जींद जंक्शन पर ट्रेन पहुंचेगी. यह ट्रेन 17 बजकर 40 मिनट पर नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर पहुंच जाएगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!