दिल्ली में फ्लैट खरीदने का सपना होगा पूरा, मोदी सरकार जल्द देगी आपको खुशखबरी

नई दिल्ली । राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और एनसीआर क्षेत्र के शहरों में आशियाना बनाने की चाहत किसे नहीं होती है. कौन नहीं चाहता है कि वह दिल्ली में रहें और यहां की सुख- सुविधाओं का आनंद उठाएं. ऐसे में आपने भी अगर दिल्ली में आशियाना बनाने की चाहत रखी हुई है तो इसे पूरा करने का समय आ गया है. आपके इस सपने को पूरा करने के लिए दिल्ली विकास प्राधिकरण दिल्ली में फ्लैट खरीदने का एक बेहतरीन ऑफर लेकर आ रहा है. इसके लिए बस केन्द्र की मोदी सरकार की अनुमति- सहमति बाकी है.

यह भी पढ़े -   मोदी सरकार जल्द देने वाली है केंद्रीय कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, डीए में होगी इतने प्रतिशत की वृद्धि

flat

बता दें कि डीडीए 13,000 फ्लैटों की स्कीम लेकर आया है और इन फ्लैटों का आवंटन पहले आओ- पहले पाओ की तर्ज पर होगा. बेशक इन फ्लैटों का निर्माण पुरानी आवासीय योजना के तहत हुआ है लेकिन इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता क्योंकि गुणवत्ता के मामले में ये बिल्कुल नए फ्लैटों की तरह ही है.

डीडीए अधिकारी ने बताया कि विशेष आवासीय योजना 2021 के तहत बेचे जाने के लिए, लोगों से इन फ्लैटों के लिए आवेदन मांगे गए हैं. आवेदन के लिए लोगों को कही दौड़- धूप करने की जरूरत नहीं पड़ेगी बल्कि ऑनलाइन आवेदन की सुविधा भी दिल्ली विकास प्राधिकरण की ओर से उपलब्ध कराई जाएगी.

यह भी पढ़े -   गर्मियों में जरुर करें इन 5 फलों का सेवन, मौसमी बीमारियों से रहेगा बचाव

बता दें कि दिल्ली विकास प्राधिकरण केन्द्रीय शहरी एवं विकास मंत्रालय के अन्तर्गत आता है. ऐसे में स्कीम के तहत बिक्री करने के लिए इस मंत्रालय की अनुमति बेहद जरूरी है. जानकारी मिली है कि अनुमति मिलने के सौ फीसदी आसार हैं और उसके तुरंत बाद ही डीडीए के इन 13 हजार फ्लैट्स के लिए आवेदन शुरू हो सकेंगे.

यह भी पढ़े -   Chanakya Niti: बार- बार मिल रहे हैं यह संकेत, तो हो जाओ सतर्क - बढ़ने वाली है आर्थिक परेशानियां

यह भी जानें

• अप्रैल में डीडीए ने सिर्फ 5,227 फ्लैट का आवंटन किया था, जबकि 18,335 फ्लैटों का आवंटत किया जाना था. लोगों ने रुचि नहीं दिखाई, इसलिए 13,000 कुल फ्लैटों को आवंटित करना अभी भी बचा हुआ है.

• इस स्कीम के तहत सबसे अधिक करीब 8,000 फ्लैट दिल्ली के नरेला इलाके में हैं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!