कोरोना के चलते 9 राज्यों में स्कूल बंद, हरियाणा सरकार भी ले सकती है फैसला

नई दिल्ली । पूरे देश में कोरोना की तीसरी लहर आरंभ हो चुकी है. कोरोना का सबसे अधिक प्रभाव स्कूलों पर पड़ रहा है. बड़ी संख्या में विद्यार्थी कोरोना पॉजिटिव पाए जा रहे हैं. आए दिन विद्यार्थियों के कोरोना संक्रमित पाए जाने की खबरें मिलती है. कोरोना वायरस स्कूली छात्रों को अपना शिकार बना रहा है. राज्य सरकारों ने कोरोना से लड़ने के लिए व छात्रों को कोरोना वायरस से बचाने के लिए एक बड़ा फैसला लिया है.

यह भी पढ़े -   UGC: अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों को छोड़ सभी विद्याथी बिना परीक्षा होंगे प्रमोट

school student

राज्य सरकारों ने भारत के 9 राज्यों में 8वीं तक के स्कूलों को बंद करने की घोषणा की है. भारत में छत्तीसगढ़, पंजाब, दिल्ली, मध्य प्रदेश के साथ-साथ 9 राज्यों में 8वीं तक के स्कूलों को बंद किया जाएगा. कोरोना संक्रमण महामारी को देखते हुए राज्य सरकारों द्वारा यह फैसला लिया गया है. आपको बता दें कि हाल में ही कोरोना वायरस संक्रमण तेजी से फैल रहा है. सबसे अधिक केस स्कूलों में विद्यार्थियों में मिल रहे हैं. इसी के चलते स्कूल बंद करने का फैसला लिया गया है.

यह भी पढ़े -   हिसार के सिसाय गांव में एक महीने में 52 मौत होने के बाद जागा प्रशासन

बता दे कि हरियाणा में भी कोरोना संक्रमण बुरी तरह फ़ैल रहा  है. हरियाणा के अम्बाला, सोनीपत, हिसार व कुछ अन्य जिलों में स्कूलों से लगातार केस आ रहे है. ऐसे में हरियाणा सरकार भी स्कूलों को लेकर बड़ा कदम उठा सकती है. कल मुख्यमंत्री ने भी इस ओर इशारा किया था.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!