दिल्ली मे बिजली कंपनी की नई स्कीम, आज ही पुराने AC के बदले ले जाए नया AC

नई दिल्ली | गर्मियां अपने चरम पर है, वहीं अब बाजारों में AC की कीमतें भी बढ़ने लगी है. इसी दिशा में दिल्ली मे बिजली कंपनी उपभोक्ताओं के लिए समाधान लेकर आई है. जिसके तहत BSES बिजली उपभोक्ताओं को पुराने एसी के बदले मे नया एसी दे रही है.

Air conditioners AC

इस योजना के तहत पुराने AC के बदले लगवाए नया AC 

यदि आप भी पुराने AC के बदले नया AC लेना चाहते हैं, आपको कुछ बातों का विशेष ध्यान रखना होगा. यदि आप कुछ शर्तों का पालन करते हैं, तो ही आप इस योजना का लाभ उठा सकते हैं . BSES बिजली उपभोक्ताओं को Daikin, Godrej, Hitachi, LG, Voltas आदि कंपनियों का एसी दे रही है.

यदि आप भी अपने पुराने एसी को बदलने का विचार बना रहे हैं तो पास एक बेहतरीन मौका है. कंपनी इसके बदले अच्छा खासा डिस्काउंट भी ऑफर कर रही है. यदि आप पुराने AC के बदले में नया AC लेना चाहते हैं तो आपको कुछ पैसे देने होंगे, यानी कि आप यह मान सकते हैं कि यह एक तरीके का एक्सचेंज ऑफर है.

यह भी पढ़े -   महंगाई से राहत: अनाज, तेल और दलहन के भाव में आई गिरावट, सब्जी भी होगी सस्ती

इन शर्तों का करना होगा पालन 

इस योजना का लाभ उठाने के लिए आपको कुछ शर्तो का पालन करना होता है,जिनमें से पहली शर्त है आपका बिजली बिल का भुगतान पूरा होना चाहिए, वही दूसरी आपका पुराना एसी वर्किंग कंडीशन में होनी चाहिए. तीसरा,आपके पास एड्रेस प्रूफ होना चाहिए. यदि आपके पास यह सब चीजें हैं, तो आप नजदीकी बिजली दफ्तर में जाकर आवेदन कर सकते हैं.

यह भी पढ़े -   Air India के बाद Tata की हुई एक और सरकारी कंपनी, 12000 करोड़ रुपए में डील

उसके बाद आप आसानी से पुराने एसी के बदले में नया AC ले पाएंगे. पुराना एसी देने पर आपको 60 से 70 परसेंट का डिस्काउंट भी दिया जा रहा है. BSES ने इसे एसी रिप्लेसमेंट स्कीम का नाम दिया है. कंपनी ने एक बयान में कहा कि कंपनी बिजली उपभोक्ताओं को फाइव स्टार एसी दे रही है, जिससे उनकी बिजली की खपत भी कम होगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!