SSC ने जारी किया Constable GD का रिजल्ट, यहां चेक करे परिणाम

नई दिल्ली | आयोग (SSC) द्वारा सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फाॅर्स (CAPFs), NIA, SSF और असम राइफल में राइफलमन (GD) परीक्षा 2021 का रिजल्ट 25 मार्च 2022 को घोषित कर दिया गया था. इस परीक्षा में कुल 2,85,201 परीक्षार्थियों ने हिस्सा लिया था जिनमें महिला उम्मीदवार की संख्या 31657 जबकि पुरुष उम्मीदवारों की संख्या 2,53544 थीं.

यह भी पढ़े -   लगातार बारिश के बाद दिल्ली में खिली धूप, मगर छाए रहेंगे बादल

SSC Staff Selection Commission

इन उम्मीदवारों को शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET)/ शारीरिक मानक परीक्षा (PST) के लिए चुना गया था. इन उम्मीदवारों के PET/PST परीक्षा CAPFs द्वारा 18 मई 2022 से 9 जून 2022 के बीच की गई थी. एक उम्मीदवार जिसका रोल नंबर 3008602233 है की उम्मीदवारी सेंट्रल रीजन द्वारा रद्द कर दिया गया है. बाकी बचे हुए 2,85,200 उम्मीदवारों के PET/PST रिजल्ट आयोग द्वारा 12 अगस्त 2022 को जारी कर दिए गए हैं.

PET/PST को क्वालीफाई करने वाले उम्मीदवारों को मेडिकल परीक्षा के लिए बुलाया गया है. कंप्यूटर आधारित परीक्षा के आधार पर शॉर्टलिस्ट के लिए उम्मीदवारों के अंक और डेट ऑफ बर्थ साइट पर उपलब्ध है. जो भी उम्मीदवार रिजल्ट देखना चाहते हैं वह अधिकारीक वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं.

यह भी पढ़े -   सरकारी नौकरी करने वालों के लिए खुशखबरी, मोदी सरकार डीए पर कल ले सकती है बड़ा फैसला

इस प्रकार देखें रिजल्ट

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं.
  • SSC GD कॉन्स्टेबल रिजल्ट 2022 लिंक पर क्लिक करें.
  • इसके बाद अपनी लॉगइन डीटेल्स भरे.
  • ऐसा करने के बाद आपके पास कांस्टेबल मेरिट लिस्ट पीडीएफ उपलब्ध होगा, वहाँ से अपना रिजल्ट चेक करें.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!