योगेंद्र यादव: किसान कर रहे हैं सरकार के लिए वैक्सीन तैयार, पश्चिम बंगाल में दी जा चुकी है डोज, अब यूपी की बारी

Casino

नई दिल्ली। सरकार द्वारा जहां एक ओर कोरोना संक्रमण मरीजों को कोरोना की डोज दी जा रही है, वहीं दूसरी ओर किसानों ने सरकार के लिए विशेष डोज तैयार की है. इसका पहला टीका पश्चिम बंगाल के चुनाव में लगाया जा चुका है. अब इसकी तैयारी उत्तर प्रदेश के चुनावों में कर ली गई है. मंगलवार को कितलाना टोल पर सर्वजातीय सर्व खाप महापंचायत का आयोजन किया गया. संयुक्त किसान मोर्चा के नेता योगेंद्र यादव  ने इस आयोजन में यह बात कही.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में सस्ती हुई बिजली, उपभोक्ताओं को मिलेगी प्रति माह 100 करोड़ रुपये की राहत

yogender yadav

किसानों ने तैयार की सरकार के लिए विशेष डोज 

महापंचायत की अध्यक्षता दादरी से निर्दलीय विधायक और सांगवान चालीस खाप के प्रधान सोमवीर सांगवान ने की. स्वराज इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष और संयुक्त किसान मोर्चा के नेता योगेंद्र यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को काफी अहंकार हो गया है, लेकिन उनके अहंकार को किसानों ने हिला दिया है. इसलिए अब वे कृषि कानूनों को रद्द करने का फैसला सुनाने में शर्म महसूस कर रहे हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि किसानों ने सरकार के लिए विशेष वैक्सीन तैयार की है. उसकी पहली डोज पश्चिम बंगाल के हुए चुनावों में लगा दी गई है. अब दूसरी डोज यूपी  के लिए तैयार की गई है.

महिला युवा व बुजुर्गों द्वारा निभाई जा रही है आंदोलन में अहम भूमिका 

कितलाना टोल पर हुए खाप महापंचायत में हजारों किसानों ने पहुंचकर अपना समर्थन दिया. इस धरने पर आंदोलन की आगे की रणनीति भी बनाई गई. जिसके तहत किसानों द्वारा फैसला किया गया कि कितलाना टोल के साथ-साथ किसानों का जत्था दिल्ली बॉर्डर के लिए रवाना होगा. इस आंदोलन मे महिला,युवा बुजुर्ग अहम भूमिका अदा कर रहे हैं. लंबे समय से किसान आंदोलन चल रहा है. हजारों की संख्या में किसान आज कितलाना टोल पर पहुंचे.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!