कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट (CET): अब 31 अगस्त तक होंगे पंजीकरण

Casino

पंचकूला । ग्रुप सी और डी की भर्तियों के लिए कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट (CET) के तहत वन टाइम रजिस्ट्रेशन पोर्टल पर आवेदन नहीं कर पाएं युवाओं को हरियाणा सरकार ने एक बार फिर मौका दिया है. आवेदन के लिए 30 जून को खत्म हो चुकीं समय-सीमा को अब 31 अगस्त तक बढ़ा दिया गया है. हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने रजिस्ट्रेशन के लिए पोर्टल दोबारा से खोल दिया हैं.

यह भी पढ़े -   अब प्रदेश में 7 दिनों में ठीक होंगे गलत बिजली बिल, देरी पर अफसरों पर होंगी कार्यवाही

HSSC 2
सामान्य वर्ग के लिए 500 रुपए व आरक्षित वर्ग के लिए 250 रुपए फीस निर्धारित की गई है. पोर्टल पर खुद को रजिस्टर्ड करने के लिए परिवार पहचान पत्र होना आवश्यक है. वन टाइम रजिस्ट्रेशन के पश्चात आवेदक को यूनिक आईडी नंबर मिलेगा जो हमेशा चलेगा. इसके बाद ग्रुप सी और डी के लिए साल में कम से कम एक बार कॉमन एंट्रेंस टेस्ट होगा. एंट्रेंस टेस्ट की वैधता तीन साल तक मान्य रहेंगी.

यह भी पढ़े -   बेरोजगारों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब हरियाणा के युवाओं को घर के पास ही मिलेगा रोजगार

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हरियाणा सरकार ने युवाओं को नौकरी देने के लिए नई पहल की थी. इस रजिस्ट्रेशन से युवाओं को बार-बार नौकरी के लिए आवेदन करने की जरूरत नहीं पड़ेगी. इसके साथ बस एक बार हीं फीस चुकानी पड़ती है. इसके साथ ही हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग को बार-2 वांछित दस्तावेजों की जांच पड़ताल करने की आवश्यकता नहीं होगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!