पंचकूला में HSSC कार्यालय के बाहर 1500 अभ्यार्थियों नें किया प्रदर्शन, दोबारा आयोजित कराई जाए SI की परीक्षा

पंचकूला ।  हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन कार्यालय पंचकूला के सामने सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा की मांग को लेकर प्रदर्शन किया गया. बता दें कि इस परीक्षा में बैठने वाले 1500 उमीदवार सोमवार को पंचकूला के सेक्टर 2 में उपस्थित HSSC बिल्डिंग के बाहर पहुँचे. यहां पहुंच कर उन्होंने विरोध प्रदर्शन किया. वहीं विद्यार्थियों ने चेयरमैन भोपाल सिंह खदरी को ज्ञापन देकर दोबारा सभी का एक शिफ्ट में पेपर कराने की मांग की . बता दें कि अभ्यर्थियों में एक लाख का पेपर 4 सिफ्टो में कराये जाने को लेकर रोष है. इस मामले में हाईकोर्ट ने नवंबर की तारीख दी है. उन्होंने मांग उठाई है कि गुरुग्राम व रेवाड़ी के 3 केंद्रों की बजाय पूरी परीक्षा ही दोबारा होनी चाहिए.

यह भी पढ़े -   हरियाणा सरकार ने मुख्य सचिव के पद पर संजीव कौशल को किया नियुक्त, पीके दास को बनाया एससीआर

HSSC

HSSC  कार्यालय के बाहर इकट्ठा हुए विद्यार्थी

वहीं प्रदर्शनकारियों ने बताया कि गलत प्रश्न पत्र वितरण के लिए गुरुग्राम और रेवाड़ी के तीन केंद्रों पर परीक्षा में बैठने वालों के लिए नहीं बल्कि सभी उम्मीदवारों के लिए ही दोबारा परीक्षा का आयोजन कराया जाना चाहिए. वही प्रदर्शन कर रहे विद्यार्थियों ने बताया कि परीक्षा 26 सितंबर को आयोजित की गई. एचएसएससी ने उम्मीदवारों के लिए फिर से परीक्षा आयोजित कराई है जिन्होंने सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल झाड़सा गुरुग्राम, मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 46 गुरुग्राम और सैनी सीनियर सेकेंडरी स्कूल रेवाड़ी में परीक्षा दी थी. इन्होंने एसआई की परीक्षा को खेल बना दिया है.

यह भी पढ़े -   ICICI Bank FD Interest Rate: ICICI बैंक ने एफडी की ब्याज दरों में किया बदलाव

अलग-अलग चार परीक्षाएं हो चुकी है. किसी की 26 को हो रही है तो किसी की 13 अक्टूबर को. वही अभ्यर्थियों ने कहा कि पड़ोसी राज्य राजस्थान में रीट जैसा पेपर जिसमें 10 से 15 लाख उम्मीदवार अपीयर हुए,  एक शिफ्ट में आयोजित करवाया गया. तो क्या हरियाणा सिर्फ 1 लाख बच्चों के एक शिफ्ट में पेपर आयोजित करवाने में असमर्थ है. यह असमर्थता से ज्यादा साजिश की ओर इशारा करती है. हरियाणा में भी एक शिफ्ट में परीक्षा होनी चाहिए.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!