HSSC ने दी युवाओं को बड़ी राहत, बिना टीकाकरण दें सकेंगे लिखित परीक्षा

Casino

पंचकूला | हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) ने सरकारी भर्तियों की लिखित परीक्षा की तैयारी कर रहे युवाओं को बड़ी राहत प्रदान की है. आयोग के चेयरमैन भोपाल सिंह खदरी ने अमर उजाला से बातचीत करते हुए बताया कि फिलहाल अभ्यर्थी बिना टीकाकरण के भी परीक्षा में शामिल हों सकेंगे.

HSSC NEW CHAIRMAN

आयोग ने अभ्यर्थियों को लिखित परीक्षा से पहले कोरोना रोधी टीकाकरण कराने व प्रमाणपत्र साथ लाने की सलाह दी थी. 15 हजार से अधिक पदों के लिए लिखित परीक्षाएं अगस्त से शुरू होकर दिसंबर तक चलेगी. परीक्षा को लेकर जारी मानक संचालन प्रक्रिया अनुसार युवाओं को कोरोना रोधी टीकाकरण का प्रमाणपत्र साथ लाने के लिए कहां गया था,जिसको लेकर युवाओं में असमंजस की स्थिति बनी हुई थी.

आयोग ने फिलहाल बिना टीकाकरण कराएं भी परीक्षा में शामिल होने की इजाजत दें दीं है . सरकारी भर्ती की परीक्षा के लिए कोविड रोधी टीकाकरण के प्रमाणपत्र को अभी भले ही ट्रायल के तौर पर देखा जा रहा हों , लेकिन भविष्य में इसे अनिवार्य भी किया जा सकता है. चूंकि सरकारी नौकरियों के लिए आवेदन करने वालों की संख्या लाखों में होती है, इसलिए आने वाले दिनों में लिखित परीक्षा में शामिल होने के लिए वैक्सीन लगवानी ही पड़ेगी.

यह भी पढ़े -   CBSE 12th Result 2021 Live Updates: 12वी कक्षा का परिणाम जारी, ऐसे देखे रिजल्ट

यें हैं परीक्षा का शेड्यूल

परीक्षा तारीख
पुरुष कॉन्स्टेबल 7- 8 अगस्त
पुरुष कॉन्स्टेबल कमांडो विंग 14 नवंबर
महिला कॉन्स्टेबल 4 सितंबर
एसआई पुरुष- महिला 5 सितंबर
पीजीटी संस्कृत 14 नवम्बर
ग्राम सचिव, पटवारी और कैनाल पटवारी 11- 12 दिसंबर

टीकाकरण प्रमाणपत्र को एसओपी में शामिल किया गया था. फिलहाल यह अनिवार्य नहीं है. इसके बिना भी परीक्षा में शामिल हों सकते हैं. लेकिन सभी अभ्यर्थियों से आग्रह है कि वैक्सीन की दोनों डोज जरुर लगवाएं- भोपाल सिंह खदरी, चैयरमेन, हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!