पानीपत में बनेगा 500 बेड का कोविड अस्पताल, जानें कब से भर्ती हो सकेंगे मरीज

पानीपत ।  कोरोना वायरस संक्रमण के मद्देनजर डीआरडीओ द्वारा पानीपत जिले में 500 बेड का कोविड-19 हॉस्पिटल बनाने का फैसला लिया गया है. रविवार को हरियाणा के प्रिंसिपल सेक्रेट्री एसीएस एके सिंह ने पानीपत रिफाइनरी के नजदीक के गांवों का दौरा किया और अस्पताल बढ़ाने के लिए भूमि को फाइनल किया. 125 बेड का अस्पताल पहले पेज में बनाया जाएगा.

corona hospital 2

पानीपत के उपायुक्त धर्मेंद्र सिंह ने इस संबंध में जानकारी देते हुए कहा है कि पानीपत अस्पताल के सुपरवाइजर अधिकारी एसीएस ए के सिंह ने यहां आकर रिफाइनरी के नजदीक की भूमि को अंतिम रूप दे दिया है. उन्होंने कहा कि अस्पताल बनाने के लिए पीडब्ल्यूडी ने कार्य करना भी आरंभ कर दिया है. उन्होंने कहा कि इस अस्पताल को बनाने में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने स्पेशल पी डब्लू डी की ड्यूटी निर्धारित की है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में बढ़ रहा है मौतों का आंकड़ा, हर घर में बुखार,खांसी -जुकाम के मरीज

उन्होंने कहा कि इस अस्पताल में 100 प्रतिशत ऑक्सीजन हर समय उपलब्ध रहेगी. उपायुक्त ने कहा कि इस अस्पताल को रिफाइनरी के नजदीक बनाने का एकमात्र उद्देश्य है कि एयर लिक्विड में गैस फॉर्म में काफी मात्रा में ऑक्सीजन है जिसे डायरेक्ट अस्पताल में पाइप लाइन द्वारा डाल दिया जाएगा.

यह भी पढ़े -   सोनीपत में मरीजों की जिंदगी के साथ हो रहा है खिलवाड़, जानिए पूरा मामला

पानीपत के मुख्य चिकित्सा अधिकारी संजीव ग्रोवर ने इस संबंध में जानकारी देते हुए कहा है कि डीआरडीओ ने जो अस्पताल बनाने का फैसला लिया है उसमें 125 बेड का अस्पताल पहले फेज में बनाया जाएगा. इसके लिए तैयारियां की जा रही है. अस्पताल के लिए कर्मचारियों और डॉक्टर की नियुक्तियां किस प्रकार होंगी, अभी तक इस बारे में कोई फैसला नहीं लिया गया है. आपको बता दें कि रिफाइनरी के नजदीक बाल जाटान गांव में पंचायत की भूमि को अस्पताल के लिए चुना गया है. अप्रैल 2021 में इस अस्पताल के पूर्ण रूप से बनकर तैयार हो जाने का अनुमान लगाया जा रहा है.

यह भी पढ़े -   निमोनिया जमा रहा खून के थक्के, हार्ट फेल होने से जा रही कोरोना मरीजो की जान

 

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!