हरियाणा से हरिद्वार का सफर होगा और अधिक आसान, गंगा दशहरा को लेकर विशेष इंतजाम करेगा रोड़वेज विभाग

पानीपत | हरियाणा परिवहन विभाग (Haryana Transport Department) अपने यात्रियों को बेहतर यातायात सुविधा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से निरंतर प्रयासरत हैं. इसी कड़ी में पानीपत से हरिद्वार (Panipat To Haridwar) के सफर को और अधिक आसान बनाने के लिए इस रूट पर बसों की संख्या बढ़ाई जा रही है. हालांकि, अभी पानीपत से हरिद्वार के लिए 18 टाइम तय किए गए हैं लेकिन ज्येष्ठ माह में आने वाले गंगा दशहरा को लेकर हरियाणा रोड़वेज विशेष इंतजाम की तैयारी कर रहा है.

Haryana Roadways Bus

ज्येष्ठ माह में आने वाले गंगा दशहरा को देखते हुए पानीपत डिपो से हरिद्वार के लिए करीब आधा दर्जन अतिरिक्त बसों के संचालन की व्यवस्था की जाएगी. इसके अलावा दूसरे डिपो से भी वाया पानीपत से हरिद्वार की सर्विस बढ़ाने के लिए विस्तार से चर्चा हो रही है.

दूसरे डिपो से भी चलेगी अतिरिक्त बसें

ज्येष्ठ मास में हरिद्वार के लिए अतिरिक्त यात्री भार को देखते हुए दूसरे डिपो से भी बसों की सर्विस को बढ़ाया जाएगा. जींद डिपो से वाया पानीपत तीन बसें संचालित हो रही है. इसके अलावा, कैथल, भिवानी और रेवाड़ी डिपो से भी हरिद्वार के लिए अतिरिक्त बसों की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी. यात्रियों की धार्मिक तीर्थ यात्रा में दूसरे डिपो की भी अहम भागीदारी रहेगी.

हरिद्वार के लिए संचालित होगी स्पेशल बसें

ज्येष्ठ माह की शुरुआत से ही हरिद्वार रूट पर यात्रियों की संख्या में इजाफा होना शुरू हो गया है. अभी लंबे रूट वाली बसों से ही काम चलाया जा रहा है. यदि यात्रियों की संख्या में और ज्यादा इजाफा होता है, तो चुनिंदा लोकल रूटों को बंद कर हरिद्वार के लिए बसों की व्यवस्था की जा सकती हैं और आने वाले गंगा दशहरे के स्नान को लेकर कर्मचारियों की विशेष ड्यूटी लगा दी जाएगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!