हरियाणा में बारिश और ओलावृष्टि के चलते लोगों को मिली गर्मी से राहत, जानें अगले 3 दिन कैसा रहेगा मौसम

चंड़ीगढ़ | हरियाणा प्रदेश के कई इलाकों में शुक्रवार रात को तेज आंधी, ओलावृष्टि और बारिश के कारण मौसम ने फिर से करवट ली है. दिन में जो तापमान 37 डिग्री था, वह लुढ़ककर 31 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया. लोगों को आखिरकार चिलचिलाती गर्मी से राहत मिली है. बात करें यदि पानीपत जिले की तो यहां 17 एमएम बारिश दर्ज की गई. मौसम विभाग का कहना है कि 14 मई तक आसमान बादलों से घिरा रहेगा. इस दौरान बारिश भी देखने को मिलेगी. बीती रात मौसम में बदलाव के कारण हुई बारिश और ओलावृष्टि से बेल वाली सब्जी की फसलों को नुकसान हुआ.

weather 1

इस कारण आया आया मौसम में बदलाव

बता दें कि पिछले काफी समय से लोग भीषण गर्मी से परेशान थे. पश्चिमी हवा के कारण गर्मी से लोगों का जीना मुहाल था. वहीं, 3 दिन पहले पूर्वी हवा के चलने के बाद मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा था, लेकिन गर्मी से राहत नहीं मिल पा रही थी. शुक्रवार को दिन में तेज पूर्वी हवा चलने के बावजूद भीषण धूप बढ़ रही थी. उसके बाद, रात 9:00 बजते बजते से मौसम में बदलाव होना शुरू हो गया.

बेल की फसलों को होगा ज़्यादा नुकसान

इस बारे में जानकारी देते हुए किसान विनोद कुमार, रमेश, सुरेंद्र, प्रवीन ने बताया कि हाल में गेहूं की कटाई की जा चुकी है. अब केवल खरबूज, घीया, तोरी, तरबूज, खीरा आदि बेलदार सब्जियों की फैसले चल रही हैं. ओलावृष्टि, तेज आंधी और बारिश के कारण उनमें नुकसान संभव है. ओलावृष्टि से सबसे ज्यादा नुकसान खरबूजे को होगा.

कई किलोमीटर लंबा लगा जाम

बीती रात आए मौसम में बदलाव के कारण जिले में बिजली से लेकर ट्रैफिक व्यवस्था तक पटरी से उतरती नज़र आई. पेड़ों के गिरने से जहां ना केवल रोड जाम नजर आए, बल्कि बिजली की सप्लाई भी प्रभावित हुई. ट्रैफिक व्यवस्था खराब होने के कारण देर रात तक कई किलोमीटर तक लंबा जाम देखने को मिला. असंध रोड पर भी बड़े- बड़े पेड़ टूटकर गिर गए.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!