रोहतक जेल में बंद राम रहीम अब बनेगा रेडियो जॉकी, रेडियो पर गूजेंगी आवाज

रोहतक । रोहतक सुनारिया जेल में प्रबंधक ने तिनका तिनका फाउंडेशन की सहायता से रेडियो सेवा को शुरू किया है. बता दें कि इसके लिए 10 कैदियों को रेडियो जॉकी का प्रशिक्षण दिया गया है. इसके अलावा पांच और कैदियों को रोडियो जॉकी का प्रशिक्षण दिया जाएगा. इस दूसरी सूची में डेरा सिरसा प्रमुख राम रहीम का नाम भी शामिल है. इस प्रोजेक्ट के तहत उनको रेडियो जॉकी के लिए चयनित कर प्रशिक्षित किया जाएगा. इसके लिए उनकी शिक्षा शौक व आवाज को ध्यान में रखा गया है.

यह भी पढ़े -   लॉकडाउन की पहली सुबह रोहतक में रही अफरातफरी, बाजारों में दिखी भारी भीड़

ram rahim on radio

कैदियों को दिया जा रहा है रेडियो जॉकी बनने का प्रशिक्षण

राम रहीम के पुराने अनुभव व भजन गाने के शौक को देखते हुए उनका चयन किया गया है. इस समय जेल में 1016 विचाराधीन व 607 सजायाफ्ता कैदी है. जेल के अंदर ही एक स्टूडियो बनाया गया है. सुबह जेल खुलने के बाद इसे शुरू किया जाएगा. केदियो की ओर से अपने गाने व भजन की फरमाइश की जाती है. जिसे आने वाले समय पर उपलब्ध कराने का प्रयास किया जाता है. 3 महीने से तिनका तिनका फाउंडेशन इस प्रोजेक्ट पर काम कर रही है.

यह भी पढ़े -   किसानो द्वारा मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के दौरे का विरोध, पुलिस ने किया गिरफ्तार

वही महानिदेशक जेल के सेल्व राज की ओर से सेवानिवृत्त होने पर एक दिन पहले ही इसे लांच किया गया. उनका कहना है कि कोरोना काल में कैदी बहुत अवसाद मे है. न मिलाई हो रही है न ही उन्हें बाहर की दुनिया की कोई जानकारी मिल रही है . टेलीविजन के अतिरिक्त उनके पास कोई भी सुविधा नहीं है. ऐसे में रेडियो उनका सहारा बन सकता है. जेल में रेडियो सेवा शुरू हो गई है जिसमें कैदियों की प्रतिभा को निखारने का मौका मिला है. जेल में 10 कैदियों को उनके आवाज, शोक व शिक्षा के आधार पर रेडियो जॉकी का प्रशिक्षण दिया जा चुका है. रेडियो जॉकी बनने की जो अगली सूची आई है उसमें गुरमीत राम रहीम का भी नाम है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!