दिल्ली-नरवाना पैसेंजर ट्रेन में बम होने की अफवाह से मचा हडकंप, जानिए पूरा मामला

रोहतक । जिले के सांपला रेलवे स्टेशन पर दिल्ली नरवाना पैसेंजर ट्रेन में बम की अफवाह फैलने के बाद हजारों यात्री मुश्किल में पड़ गए. सूचना मिलते ही स्टेशन मास्टर ने पुलिस को मौके पर बुलाया और ट्रेन को तुरंत खाली करा लिया गया. इसके बाद बम स्क्वायड और डॉग स्क्वायड ने पूरी ट्रेन की जांच की. करीब ढाई घंटे के बाद ट्रेन को क्लीन चिट देकर रोहतक भेजा गया. इससे दिल्ली की ओर से आने वाली कई यात्री ट्रेनें प्रभावित हुईं.

यह भी पढ़े -   अवैध कॉलोनियों को वैध करेगा शहरी स्थानीय निकाय विभाग, बस इस शर्त को करना होगा पूरा

news 15

क्या है मामला

शाम सात बजे दिल्ली नरवाना पैसेंजर ट्रेन जैसे ही सांपला रेलवे स्टेशन पहुंची. उसी दौरान एक व्यक्ति को यात्रियों द्वारा पीटा जा रहा था. तभी पता चला कि पकड़ा गया व्यक्ति अपने साथ बम रखने की बात कर रहा है. स्टेशन मास्टर ने तुरंत ट्रेन को स्टेशन पर ही रोक दिया और अनाउंसमेंट कर यात्रियों से भरी ट्रेन को खाली करा लिया गया. स्टेशन मास्टर ने तुरंत पुलिस को सूचना दी.बिना देर किए सांपला थाना और जीआरपी थाना पुलिस मौके पर पहुंची और मारपीट करने वाले को हिरासत में ले लिया.

मामले की गंभीरता को देखते हुए बम निरोधक दस्ता और डॉग स्क्वायड की टीम करीब आठ बजे स्टेशन पर पहुंच गई. पूरी ट्रेन की जांच की गई और ट्रेन को क्लीन चिट दे दी गई. उसके बाद ट्रेन सुबह 9:38 बजे रोहतक के लिए रवाना हो गई. सांपला एएसपी मेधा भूषण भी मौके पर पहुंची और पुलिस अधिकारियों से जानकारी ली. इस दौरान यात्रियों को प्लेटफॉर्म से दूर रखा गया जिससे यात्री भी काफी परेशान दिखे और इंतजार करते रहे कि ट्रेन कब रोहतक के लिए रवाना होगी.

यह भी पढ़े -   सरसों, मुंगफली तेल की कीमतों में गिरावट जारी, सोयाबीन तेल के बढ़े रेट्स, फटाफट चेक करें ताजा भाव

मामले में जीआरपी एसएचओ होशियार सिंह का कहना है कि यह ट्रेन शाम सात बजे स्टेशन पहुंची. अचानक उन्हें ट्रेन में बम होने की सूचना मिली. जिसके बाद तुरंत पूरी ट्रेन को खाली करा लिया गया और जांच की गई. करीब 2 घंटे तक चली जांच में बम जैसा कुछ नहीं मिला. इसलिए जांच प्रक्रिया पूरी होने के बाद ट्रेन को रवाना किया गया.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!