सिरसा: लॉकडाउन में बंद पड़े राइस मिल को बिजली विभाग ने भेज दिया 90 करोड़ का बिल, जानिए फिर क्या हुआ..

Casino

सिरसा | बिजली विभाग की गडबडियों के किस्से तो आपने सुने ही होंगे. लेकिन हरियाणा के सिरसा में विभाग की एक लापरवाही चर्चा का विषय बन गयी है. कालांवली इलाके में चलने वाली एक राइस मिल को तकनीकी गड़बड़ी की वजह से विभाग ने 90 करोड़ से ज्यादा का बिल भेज दिया है. लॉकडाउन के दौरान बंद पड़ी मिल के ऊपर इतना भारी भरकम बकाया देखकर राइस मिल संचालक के होश उड़ गए, उसका कहना है कि आमतौर पर जहां पांच-छ लाख का बिल आता था उसकी जगह इस बार पूरे 90 करोड़ रुपये का बिल भेजा गया है.

Bijli Karmi

यह पूरा मामला सिरसा के कालांवली इलाके में चलने वाले गणेश राइस इंडस्ट्रीज का है. बिजली विभाग ने इस मिल के संचालक को बीते दिनों 90.137 करोड़ रुपये का बिजली का बिल भेजा है. राइस मिल के संचालक ने समाचार एजेंसी ANI को बताया, कि भारी भरकम बिजली बिल का ऐसा मामला पहली बार सामने आया है.

उन्होंने कहा कि आमतौर पर मिल में जितनी बिजली खपत होती है उसके मद्देनज़र 5-6 लाख के बीच में ही बिल आता है, लेकिन इस बार तो हद हो गयी. उन्होंने कहा कि फैक्टरी चलने के दौरान इतना बिल आम बात है लेकिन अभी लॉकडाउन की वजह से काम-धंधा बंद है, फैक्टरी भी बंद पड़ी है ऐसे में 90 करोड़ रुपये से ज्यादा का बिल समझ से परे है.

उधर 90 करोड़ से ज्यादा का बिल भेजे जाने का मामला सामने आने के बाद बिजली विभाग में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में इस भारी भरकम बकाया राशि की जांच की गई. तो पता चला कि सॉफ्टवेयर की गड़बड़ी से राइस मिल के ऊपर 90 करोड़ रुपये का बिल जनरेट हो गया.

सब डिविजनल ऑफिसर रवि कुमार ने ANI को बताया, कि नए सॉफ्टवेयर में आई गड़बड़ी की वजह से राइस मिल के ऊपर इतना बकाया बिल दिख रहा है. इस गड़बड़ी को जल्द ही ठीक कर लिया जाएगा. बता दें यह गड़बड़ी सॉफ्टवेयर की कमी के कारण आई थी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!