निकाय चुनावों को लेकर BJP-JJP गठबंधन में दरार, आमने- सामने हुए दोनों पार्टियों के प्रत्याशी

डबवाली | हरियाणा में गठबंधन में सरकार चला रहे भाजपा और JJP स्थानीय निकाय चुनावों को लेकर एक दूसरे के आमने- सामने खड़े हो गए हैं. इन चुनावों में दोनों पार्टियों के नेता एक दूसरे के सामने पार्षद की ताल ठोक रहे हैं जो दोनों पार्टियों के बीच दूरी को और बढ़ा रहे हैं. बता दें कि स्थानीय निकाय चुनाव गठबंधन में लड़ने की सलाह के बाद डबवाली नगर परिषद के चेयरमैन की सीट पर जजपा चुनाव लड़ रही है लेकिन दोनों दलों के नेताओं के बीच तालमेल कही पर भी नजर नहीं आ रहा है.

jjp

तालमेल की कमी के चलते बीजेपी जिलाअध्यक्ष ने शहरवासियों के नाम खुला पत्र लिखकर पार्षद पद का चुनाव लड़ रहे पार्टी के समर्पित कार्यकर्ताओं को जिताने की अपील कर डाली है. उन्होंने यह तक कह डाला कि अगर जेजेपी ने उनके प्रत्याशियों के हक में अपने प्रत्याशी नही बिठाए तो वे किसी भी कीमत पर जेजेपी के चेयरमैन प्रत्याशी का समर्थन नहीं करेंगे. बता दें कि पहले बीजेपी ने स्थानीय निकाय चुनाव अकेले दम पर लड़ने का फैसला लिया था लेकिन बाद में पार्टी ने इस फैसले को वापस लेते हुए गठबंधन में चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया. लेकिन इस समयावधि के दौरान दोनों पार्टियों के संबंधों के बीच जो खटास पैदा हो गई थी उसका असर अब तक देखने को मिल रहा है.

भाजपा जिलाध्यक्ष आदित्य चौटाला ने जेजेपी पर गठबंधन धर्म के खिलाफ काम करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि उन्होंने 10 वार्डों में बीजेपी के समर्पित कार्यकर्ताओं को चुनावी मैदान में उतारा है लेकिन जेजेपी पार्टी ने इनके सामने अपने उम्मीदवार खड़े कर दिए हैं. इन हालातों में पार्टी कैडर को बचाने के अलावा उनके पास कोई दूसरा ऑप्शन नहीं है. आदित्य चौटाला ने कहा कि उनके प्रत्याशियों को नामांकन वापस लेने के लिए धमकाया जा रहा है तो किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. उन्होंने कहा कि जेजेपी ने डबवाली ही नहीं बल्कि ऐलनाबाद और रानियां में भी ऐसा ही काम किया है जो सरासर गठबंधन धर्म के खिलाफ है.

यह भी पढ़े -   Zila Parishad Election Result Haryana LIVE: यहाँ लाइव देखे जिला परिषद के नतीजे

उधर जेजेपी पार्टी के जिलाध्यक्ष सर्वजीत मसीतां ने कहा कि वो पार्टी हाईकमान से मिले आदेश के तहत पूरी ईमानदारी से गठबंधन धर्म निभा रहे हैं. उन्होंने कहा कि डबवाली में भाजपा जिलाध्यक्ष को छोड़कर बीजेपी के सभी स्थानीय नेता पूरे दमखम से चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं. बीजेपी के सामने जेजेपी के उम्मीदवार खड़े करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि ऐसी कोई बात नहीं है. आदित्य चौटाला जरुर किसी भ्रम की स्थिति में है, गठबंधन में मजबूती से चुनाव लड़ रहे हैं और सभी सीटों पर गठबंधन के उम्मीदवारों को जिताने का काम करेंगे.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!