प्रदेश में बनेगा एक और स्टेट हाइवे, तीन राज्यों की कनेक्टिविटी होगी मजबूत

सिरसा ।  हरियाणा सरकार ने प्रदेश में सड़क नेटवर्क को मजबूत करने की दिशा में एक और स्टेट हाइवे को मंजूरी दी है. प्रदेश सरकार ने जानकारी दी है कि रतिया विधानसभा के गांव ब्राह्मणवाला पंजाब बार्डर से राजस्थान बार्डर तक स्टेट हाइवे को मंजूरी दी गई है. यह स्टेट हाइवे फतेहाबाद जिले के विभिन्न गांवों से होते हुए राजस्थान बार्डर तक जाएगा.

यह भी पढ़े -   भर्तियों में गड़बड़झाले को लेकर सीएम मनोहर लाल ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस, चौटाला और हुड्डा पर जमकर साधा निशाना

Highway

रतिया विधानसभा क्षेत्र से विधायक लक्ष्मण नापा ने बताया कि स्टेट हाइवे के निर्माण से यातायात व्यवस्था सुगम होगी और तीन राज्यों का आपस में सम्पर्क जुड़ेगा. उन्होंने बताया कि इस स्टेट हाइवे के निर्माण के लिए 185 करोड़ 48 लाख रुपए का बजट मंजूर हुआ है. इस स्टेट हाइवे की कुल लंबाई 65 किलोमीटर होगी.

यह भी पढ़े -   इतने रुपए सस्ता हो सकता है गैस सिलेंडर, फिर से शुरू हो सकती है सब्सिडी

विधायक लक्ष्मण नापा ने जानकारी देते हुए कहा कि इसके तहत पहले बनी हुई 7 मीटर चौड़ी सड़क को और चौड़ा करके 10 मीटर किया जाएगा तथा शहर से गुजरने वाली सड़क को फोरलेन बनाया जाएगा. यह स्टेट हाईवे गांव ब्राह्मणवाला, रोझांवाली, रतनगढ़, रतिया शहर, हमजापुर, फतेहाबाद, ढिंगसरा, भट्टू, रामसरा होते हुए राजस्थान बॉर्डर तक जाएगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!