हरियाणा के इस जिलें में कोरोना की Double Speed, एक ही परिवार के 10 सदस्य मिलें पॉजिटिव

सोनीपत । हरियाणा के सोनीपत जिले में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है. शनिवार को जिले में कोरोना संक्रमित 31 केस सामने आए हैं. नए संक्रमितों में गोहाना के उत्तम नगर के रहने वाले एक ही परिवार के 10 सदस्य और डेंटल सर्जन दंपति शामिल हैं.

corona 1

दो मरीजों के ठीक होने के बाद अब जिलें में सक्रिय मरीजों की संख्या का आंकड़ा 59 रह गया है. सभी मरीजों को होम आइसोलेशन में रखा गया है और स्वास्थ्य विभाग की टीम लगातार निगरानी कर रही है. जिलें में फिर से बढ़ते केसों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने सैंपलिंग बढ़ा दी है. गोहाना के उत्तम नगर निवासी 18 वर्षीय युवक के कोरोना संक्रमित मिलने के बाद परिवार के सभी सदस्यों के सैंपल लिए गए थे. शनिवार को आई रिपोर्ट में युवक की मां समेत परिवार के 10 अन्य लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है.

वहीं मेरठ से लौटी सेक्टर-14 निवासी 20 वर्षीय युवती के मां-बाप और बहन कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. युवती के पिता सिविल अस्पताल में डेंटल सर्जन है और मां निजी क्लीनिक चलाती है. वहीं मुरथल विश्वविद्यालय में एक ही परिवार के चार सदस्य कोरोना पॉजिटिव मिलें हैं. जिलें में दोगुनी रफ्तार से बढ़ रहें कोरोना मरीजों को देखते हुए सिविल सर्जन डॉ जयकिशोर ने लोगों से कोरोना गाइडलाइंस का पालन करने की अपील की है.

यह भी पढ़े -   International Flights पर पाबंदी और बढ़ी, अब इस तारीख के बाद होगा फैसला

उन्होंने कहा कि अगर किसी व्यक्ति को बुखार के लक्षण मिलते है तो तुरंत नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पर जांच करवाएं ताकि घर के अन्य सदस्यों को संक्रमित होने से बचाया जा सके. उन्होंने लोगों से कोरोना वैक्सीन लगवाने की अपील की है और साथ ही कहा है कि घर से बाहर निकलते समय मास्क जरुर पहने.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!