सीएम – 3 साल में हर युवा को देंगे नौकरी, हर गांव में बनेगा खेल केंद्र

सोनीपत । पैरालंपिक खेलों में स्वर्णिम भाला फेंकने वाले सुमित आंतिल के गांव खेवडा में सीएम मनोहर लाल ने हरियाणा के हर गांव को खेल केंद्र के रूप में विकसित करने की बात कही. साथ ही उन्होंने कहा कि हर युवा को अगले 3 साल में रोजगार दिया जाएगा.

Haryana CM Press Conference

हरगांव को किया जाएगा खेल केंद्रों के रूप में विकसित 

खेवड़ा में शनिवार को पैरालंपियन सुमित आंतिल का अभिनंदन समारोह का आयोजन किया गया. जिसमें मुख्य अतिथि के रुप में सीएम मनोहर लाल खट्टर भी शामिल हुए. इस समारोह में उन्होंने जय जवान जय किसान के साथ जय पहलवान जय युवा का भी नारा दिया. उन्होंने कहा कि हरियाणा के लाल आज विश्व भर में हरियाणा का नाम रोशन कर रहे हैं. हर जगह वह अपनी चमक बिखेर रहे हैं.

यह भी पढ़े -   8 साल पहले लगाएं थे लीची के पौधे, आज एक एकड़ से पांच लाख रुपए तक कमा रहा है हरियाणा का किसान

वहीं अगर पैरालंपिक की बात की जाए तो आज तक सभी पैरालंपिको मे कुल पदकों की संख्या 12 थी, अबकी बार देश 17 पदक जीत चुका है, जिनमें से 6 पदक हरियाणा के खिलाड़ियों ने जीते हैं. हरियाणा के खिलाड़ियों ने दो स्वर्ण, 2  रजत व दो कांस्य पदक जीते हैं. प्रदेश सरकार ₹25 करोड़ की पुरस्कार राशि से खिलाड़ियों को सम्मानित करेगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत में हरियाणा को खेलों का हब बनाया जाएगा, जिसके लिए योजनाबद्ध तरीके से कार्य आगे बढ़ रहा है. हर खिलाड़ी पर विशेष ध्यान दिया जाएगा. ताकि आगे आने वाले समय में हरियाणा के लाल और भी मेडल देश के लिए लाए.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!