हरियाणा पुलिस का ये जवान ट्री- मैन के नाम से मशहूर, लगा चुका है लाखों पेड़- पौधे

सोनीपत | हरियाणा में पर्यावरण को संतुलित बनाए रखने की दिशा में अनेक सामाजिक संस्थाओं के साथ कुछ व्यक्ति भी अपना विशेष योगदान दे रहे हैं. अधिक से अधिक पेड़- पौधे लगाकर हरियाली को बढ़ावा देना ही उनका लक्ष्य बन चुका है. इनके सामाजिक कार्यों की चौतरफा चर्चा ही इन्हें सुर्खियों में बनाए रखती है. पेड़ लगाकर भूलना नहीं बल्कि उसके बड़ा होने तक अपनी जिम्मेदारी को निभाना ये लोग अपना कर्तव्य समझते हैं.

Karnal Tree compressed

ट्री- मैन पुलिसवाला

ऐसा ही विशेष काम रहें हैं, ट्री- मैन के नाम से मशहूर हरियाणा पुलिस का जवान देवेन्द्र सूरा, जिन्होंने सोनीपत जिले की धरती पर लाखों पेड़ लगाएं है. पर्यावरण को स्वच्छ बनाए रखने की इस पहल पर उन्हें पुलिस महानिदेशक (DGP) चंडीगढ़ परवीर रंजन ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया है.

देवेन्द्र सूरा ने बताया कि पर्यावरण को स्वच्छ बनाने व संरक्षण के लिए उनके द्वारा शुरू की गई पहल रंग ला रही है. आज अनेकों गांवों से युवाओं की टीम उनकी इस पहल से जुड़ रही है. इस मुहिम को मजबूती देने के लिए पर्यावरण परिवार की तरफ से सोनीपत- गोहाना रोड़ पर जनता नर्सरी स्थापित की हुई है. आने वाली पीढ़ी शुद्ध हवा में सांस ले सकें, इसलिए इस पहल को और अधिक मजबूत करना होगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!