हरियाणा में अब जिला पार्षद बढ़ाएंगे सरकार की मुसीबत, मांगे पूरी न होने पर आंदोलन की चेतावनी

सोनीपत | हरियाणा में जैसे- जैसे विधानसभा चुनाव का समय नजदीक आ रहा है, कोई- न- कोई वर्ग अपनी मांगे पूरी करने को लेकर सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल रहा है. रोडवेज कर्मचारी हो या फिर अन्य विभागों के कर्मचारी, सरपंच, आंगनबाड़ी वर्कर, गेस्ट टीचर्स आदि और अब इसी कड़ी में पार्षदों ने भी अपनी मांगों को लेकर सरकार के खिलाफ हल्ला बोल दिया है.

Parshad Chunav Election Sonipat

हाल ही में सीएम नायब सैनी ने सरपंचों के लिए कई बड़ी घोषणाएं कर उनकी नाराजगी से निपटने की चुनौती से कुछ हद तक पार पाया था लेकिन अब जिला पार्षदों ने अपनी मांगों को लेकर सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन का ऐलान कर दिया है. सोनीपत के जिला पार्षद और वाइस चेयरमैन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके इसका ऐलान कर दिया है.

आंदोलन की राह पर जिला पार्षद

जिला पार्षदों ने अपनी मांगों को लेकर नायब सैनी सरकार के खिलाफ आंदोलन छेड़ने की तैयारी कर ली हैं और कई जिलों में इसको लेकर अभियान चलाया जा रहा है. शुक्रवार को सोनीपत के पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाऊस में जिला परिषद की वाइस चेयरमैन कल्पना ने जिला पार्षदों के साथ मिलकर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई थी, जिसमें उन्होंने सरकार को जिला पार्षदों की मांगों को जल्द- से- जल्द पूरा करने का अल्टीमेटम दिया है.

जिला पार्षदों की मांग

जिला पार्षदों ने उनकी मांगों को पूरा करने के लिए सरकार को 4 दिन का समय दिया है. अगर इस समयावधि में सरकार ने पार्षदों की मांगों पर सहमति नहीं जताई तो सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने की रणनीति बनाई जाएगी. जिला पार्षदों की मांग है कि डीपीसी बनाई जाए, सरपंचों और विधायकों की तरह उनको भी ग्रांट दी जाए और उनका मानदेय भी बढ़ाया जाए.

जनता की झेलनी पड़ रही है नाराजगी

जिला पार्षद संजय बड़वासनी ने बताया कि वो कई बार लिखित में अपनी मांगे सरकार के सामने रख चुके हैं लेकिन अभी तक कोई समाधान नहीं हुआ है. हम जिला पंचायत की अहम कड़ी हैं लेकिन हमारे पास पॉवर नहीं है. हर जिला पार्षद 60 हजार वोटों में से बनता है. बिना पॉवर के हम विकास कार्य नहीं करवा पा रहे हैं जिसके चलते हमें लोगों की नाराजगी झेलनी पड़ रही है. हम चाहते हैं कि सरपंचों की तर्ज पर सरकार हमारी मांगों पर भी जल्द से जल्द सुनवाई करें.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!