पानीपत के भाला फेंक नवदीप का मुकाबला आज, हरियाणा को है मेडल की आस, मां ने शुरू की पूजा अर्चना

पानीपत । टोक्यो पैरालंपिक में पानीपत के भाला फेक खिलाड़ी नवदीप की आज अग्नि परीक्षा है. बता दें कि 3:40 बजे  आज उनका मुकाबला है. मां ने बेटे की जीत के लिए शुक्रवार को घर पर पूजा की. साथ ही उसकी भाभी भी पूजा कर जीत के लिए प्रार्थना कर रही है. बता दें कि इसराना हलके के गांव बुआना लाखू निवासी नवदीप टोक्यो पैरालंपिक में खेलने वाले पानीपत के पहले खिलाड़ी है. वह अपनी श्रेणी में इस सीजन के सबसे बेस्ट खिलाड़ी है इसलिए उनसे और भी ज्यादा उम्मीदें बढ़ गई है.

यह भी पढ़े -   नवजात के जन्म के 21 दिन के अंदर बनवा लें बर्थ सर्टिफिकेट, वरना काटने पड़ सकतें हैं चक्कर

Paralympic

पिछले डेढ़ साल से घर नहीं आए, कर रहे हैं पैरालंपिक की तैयारी

नवदीप के पिता दलबीर ने कहा कि उन्हें पूरी उम्मीद है कि उनका बेटा स्वर्ण पदक लेकर ही लौटेगा. प्रदेश व देश का नाम रोशन करेगा. उन्होंने कहा कि बेटे के लौटने पर वे गांव में उसका भव्य स्वागत करेंगे. पिता ने कहा कि वह बहुत सौभाग्यशाली है, की नवदीप ने उनके बेटे के रूप में जन्म लिया. जिसने कभी हार नहीं मानी. वहीं नवदीप की मां भी उनके मुकाबले को लेकर काफी बेचैन है. मुकाबले से 1 दिन पहले उन्होंने भगवान की पूजा कर प्रार्थना शुरू कर दी. उन्होंने कहा कि बेटा जीत कर लो हटेगा तो चने के लड्डू खिलाकर उसका स्वागत करूंगी.

यह भी पढ़े -   कोरोना के बाद डेंगू ने बरपाया कहर, दो सगे भाइयों की मौत

पिछले डेढ़ साल से नवदीप पैरालंपिक की तैयारी कर रहा है, जिस वजह से वह घर भी नहीं आ सका. आखरी बार परिवार नवदीप से टोक्यो पैरालंपिक के लिए रवाना होने से पहले दिल्ली एयरपोर्ट पर मिला था. वही टोक्यो जाने के बाद नवदीप ने दो बार अपने माता-पिता से फोन पर बात की . पैरालंपिक के फाइनल मैच में नवदीप का कड़ा मुकाबला केवल 2 खिलाड़ियों से है. बता दें कि इस सीजन के वे सर्वश्रेष्ठ थ्रो करने वाले खिलाड़ी हैं. चीन के सुन पेंगाजियांग और इराक के नुखायलवी के साथ उनका सीधा मुकाबला होगा. इन दोनों ही खिलाड़ियों ने नवदीप के करियर बेस्ट से दूर तक भाला फेंका है. बता दें कि नवदीप का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 43.58 मीटर का है वही चीन के खिलाड़ी का 44.35 मीटर और इराक के खिलाड़ी का 43.96मीटर है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!