हरियाणा बोर्ड: जारी नहीं, लीक हुआ था दसवीं का रिजल्ट, जानिये पूरा मामला

भिवानी। हरियाणा बोर्ड के हर रोज नए कारनामे सामने आ रहे हैं. बता दें कि अभी ताजा मामला दसवीं कक्षा का रिजल्ट लीक करने का है. इस मामले में बोर्ड द्वारा संबंधित निर्देश से पहले ही रिजल्ट बोर्ड की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया. बता दें कि उस समय बोर्ड के अधिकारियों द्वारा पूरे मामले मे फर्म को बचाने के लिए कार्रवाई करते हुए एक चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी को सस्पेंड कर दिया गया था. वहीं अब शिक्षा बोर्ड के सचिव ने दोबारा मामले की जांच के दौरान एक चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी को बहाल कर दिया. वही फर्म को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है.

यह भी पढ़े -   राष्ट्रीय बाल बहादुरी पुरस्कार 2021 के लिए करे आवेदन, अंतिम तिथि नजदीक

HBSE

लिक हुआ था दसवीं का रिजल्ट 

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड में जब से नए सचिव आए हैं तब से नए नए मामले सामने आ रहे हैं. इससे बोर्ड प्रशासन की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े हो गए हैं. बता दें कि 11 जून 2021 को शाम 4:00 बजे हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा 10वीं का रिजल्ट जारी किया जाना था, परंतु सार्थक डाटा सॉल्यूशन प्राइवेट लिमिटेड फर्म ने उसे सुबह ही बोर्ड की वेबसाइट पर डाल दिया. वहीं इस मामले की जांच के दौरान फर्म को बचाने के लिए चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी पर गाज गिरी,  उसे नौकरी से हटा दिया गया. बोर्ड के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी फुल कुमार के बेटे ने सुबह ही अपना रिजल्ट देखा.

यह भी पढ़े -   हरियाणा: ITI की इन 27 ट्रेड में एडमिशन लेने पर छात्राओं को मिलेंगे 500 रुपए हर महीने, देखें जानकारी

उसने अपने पिता को बताया कि उसे 500 में से 500 नंबर मिले हैं. अपने बेटे के रिजल्ट से खुश होकर फुल कुमार ने अपने बेटे का रिजल्ट चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के व्हाट्सएप ग्रुप में डाल दिया. तब रिजल्ट लीक होने की सूचना बोर्ड के आला अधिकारियों को मिली. तब उन्होंने इस मामले में फर्म के खिलाफ कार्रवाई करने के स्थान पर फूल कुमार को निलंबित कर दिया.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!