नीरज चोपड़ा बोले: हर बार गोल्ड आए ऐसा संभव नहीं, कही दिल छू लेने वाली बात

स्पोर्ट्स डेस्क, Neeraj Chopra | विश्व एथलेटिक्स चैम्पियन में रजत पदक जीतने के बाद नीरज चोपड़ा ने कहा कि आज के हालात मुश्किल थे. भाला फेंक फाइनल के बाद नीरज ने प्रेस कांफ्रेंस की और अपने प्रदर्शन के बारे में बताया. इस दौरान उन्होंने कहा कि हर दिन एक जैसा नहीं होता. तीन थ्रो फाउल भी हुए. नीरज ने कहा कि हर बार सोना आए, यह संभव नहीं.. लेकिन मैं कोशिश करना नहीं छोडूंगा.

Neeraj Chopra

अतिम प्रदर्शन पर नीरज चोपड़ा का जवाब

आज मेरे लिए परिस्थितियां कठिन थीं. हवा ठीक नहीं थी. मेरे 3 थ्रो अच्छे गए. 3 थ्रो फाउल हुए. एंडरसन ने परिस्थितियों का बखूबी इस्तेमाल किया. उन्होंने बेहतर किया. हर एथलीट के लिए हर चैंपियनशिप अलग होती है. उसकी बाडी अलग होती है.किसी से तुलना करना ठीक नहीं है.

पूरे देश को उम्मीद है. हर बार यही सोचते हैं कि गोल्ड मेडल आएगा लेकिन, ऐसा होता नहीं है. हर दिन पहले वाले से भिन्न होता है. हर चैंपियनशिप अलग होती है. हर बार गोल्ड आए ऐसा नहीं हो सकता. ऊपर-नीचे होता रहता है.एक एथलीट के साथ भी ऐसा ही होता है. मैं कोशिश करना बंद नहीं करूंगा और देश के लिए बेहतर परिणाम देने की कोशिश करूंगा.

यह भी पढ़े -   Train Cancelled List: रेलवे ने आज रद्द की 152 ट्रेनें; 13 ट्रेनों का बदला शेड्यूल, देखे लिस्ट

क्वालिफिकेशन राउंड मेरे लिए आसान था

मैं क्वालीफिकेशन राउंड में ज्यादा सहज था. फिर मैंने बहुत आसानी से फेंका. आज थाई के साथ चौथे थ्रो के बाद एक समस्या थी. मैंने पट्टी बांधी और फिर अगला थ्रो किया. अभी मेडल जीतने का जोश है और मैं वार्मअप कर रहा हूं तो पता नहीं चल रहा। सुबह ही पता चलेगा. उम्मीद है कि सब कुछ ठीक हो जाएगा और मैं अगले टूर्नामेंट कॉमनवेल्थ गेम्स में भाग ले सकूंगा. थ्रो के बाद पाकिस्तानी खिलाड़ी से भी बात की थी. मैंने उन्हें अच्छे थ्रो के लिए बधाई दी. उन्होंने बताया कि उनकी कोहनी में चोट लगी है.

यह भी पढ़े -   अगर चाहिए Confirm ट्रेन टिकट, तो तत्काल बुकिंग करते समय जरुर चुने ये ऑप्शन

पदक सभी को समर्पित

अंजू बॉबी जॉर्ज ने विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में मुझसे पहले पदक जीता था. अब मुझे उम्मीद है कि भविष्य में और भी एथलीट देश के लिए मेडल जीतेंगे. रजत पदक उन सभी को समर्पित है जो मेरे साथ रहे और उन देशवासियों को भी जिन्होंने मेरे लिए प्रार्थना की.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!