Haryana Weather Update: कुरुक्षेत्र, करनाल, पंचकूला समेत अगले 3 घंटे में हरियाणा के कई जिलों में बारिश की संभावना

हिसार | हरियाणा राज्य में मानसून अभी भी अपने पैर जमाया हुआ है. जुलाई में रिकॉर्ड तोड़ बारिश के बाद अगस्त महीने में भी मानसूनी बारिश का यह सिलसिला जारी है. कृषि मौसम विज्ञान विभाग हिसार द्वारा करीब 11:30 बजे प्रदेश के मौसम को लेकर अल्प आयु मौसम पूर्वानुमान जारी किया है.

BARISH HARYANA

हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय हिसार के कृषि मौसम विज्ञान विभाग अध्यक्ष डॉ. मदन खिचड़ द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, अगले 3 घंटों में राज्य के कई जिलों में तेज हवाओं और गरज चमक के साथ बूंदाबांदी, कुछ इलाकों में हल्की बारिश की भी संभावना बनी हुई है.

यह भी पढ़े -   बारिश नें अभी से करवाया गुलाबी ठंड का एहसास, किसानों को सता रही है फसलों की चिंता

कृषि मौसम विज्ञान विभाग द्वारा अपनी पूर्वानुमान रिपोर्ट में कुछ जिलों के नाम भी दिए गए हैं. जिसमें जींद, कैथल, करनाल, कुरुक्षेत्र,अम्बाला, पंचकूला- चंडीगढ़, यमुनानगर, फतेहाबाद, हिसार, भिवानी, चरखी दादरी जिला व इनके आसपास के इलाके शामिल हैं. इन जिलों में बारिश होने की अधिक संभावना है.

कई मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि हरियाणा प्रदेश में अगस्त महीने में भी मॉनसून के लिए अनुकूल परिस्थिति बनी रहेगी और पूरे महीने समय-समय पर बारिश देखने को मिलेगी. हरियाणा राज्य में भारत मौसम विज्ञान विभाग के आंकडो के अनुसार, 1 जून से 30 जुलाई सुबह तक 294.6 मिलीमीटर बारिश दर्ज हुई है जो सामान्य बारिश (199.3मिलीमीटर) से 48 प्रतिशत अधिक है. विभाग के मुताबिक, अगस्त महीने में बारिश के आंकड़ों में बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!