Haryana Weather News: गर्म हवाओं ने बढ़ाया हरियाणा का तापमान, 2 दिन बाद लोगों को मिलेगी गर्मी से राहत

चंडीगढ़, Haryana Weather News | राजस्थान की ओर से आ रही गर्म हवाओं ने हरियाणा की तपिश को बढ़ा दिया है. इसके साथ ही वह अपने साथ धूल भी लेकर आ रही है जिससे धूल का गुबार बना हुआ है. गर्मी इतनी है कि लोगों के पसीने छूटे हुए हैं. बता दे कि जून का पहला सप्ताह गुजरने के बाद अब गर्मी ने अपने तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं.

Garmi 3

15 जून से शुरू होगा प्री मानसून

बुधवार को भी गर्म हवाएं देखने को मिली, गर्म हवाओं को देख कर लूं जैसी गर्मी का एहसास हुआ. मौसम विभाग ने गर्मी से जूझ रहे हरियाणा वासियों के लिए अच्छी खबर दी है. बता दे कि प्रदेश में 15 जून तक प्री मानसून का असर दिख सकता है. 12 जून के बाद से प्री मॉनसून की गतिविधियां तेज हो जाएंगी और 15 तक बरसात होने की संभावना है.

वही मौसम वैज्ञानियों ने बताया कि राजस्थान की तरफ से गर्म एवं खुश्क हवाई हल्की होकर अपने साथ मिट्टी ला रही है. ऐसे में जब हवाए राजस्थान की सीमा से सटे हरियाणा के जिलों में प्रवेश करती है तो अधिक प्रभाव डालती है. साथ ही, उन्होंने बताया कि आगामी दो दिनों तक हवाएं चलने की संभावना है. मौसम गर्म भी रहा व दिन के तापमान के साथ रात्रि का तापमान भी सामान्य से अधिक रहा. 12 जून के बाद बारिश आने की संभावना बन रही है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा: मौसम में फिर से हुआ बदलाव, बारिश की उम्मीद न के बराबर

बता दें कि इस बार सीजन में गर्मी तो होगी, लेकिन पिछले कुछ वर्षों की तुलना में इस बार गर्मी का असर कम दिखाई देगा. 15 जून तक फ्री मॉनसून प्रभावी हो जाएगा. गर्मी से लोगों को राहत मिलेगी. यह अच्छी बात है कि हरियाणा में धान रोपाई का काम भी 15 जून से शुरू होना है,  ऐसे में इस समय होने वाली बरसात किसानों के लिए काफी फायदेमंद हो सकती है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!