अगले तीन घंटों में हरियाणा के 16 जिलों में बारिश, 31 जुलाई तक प्रदेश में जारी रहेगा मानसून का कहर

हिसार | हरियाणा प्रदेश में तीसरी बार मानसून की सक्रियता के बाद बीते तीन-चार दिन से जबरदस्त बारिश देखने को मिली है. भारी बारिश से चलते प्रदेश के कई जिलों में जलभराव की स्थिति देखने को मिली. अब मानसूनी बादल लोगों के लिए आफत के रूप में बरस रहे हैं. इस बीच कुछ ही देर पहले 4:50 में कृषि मौसम विज्ञान विभाग हिसार की ओर से मौसम अपडेट सामने आया है.

barish 3

हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय हिसार के कृषि मौसम विज्ञान विभाग अध्यक्ष डॉ. मदन खिचड़ द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, अगले 2-3 घंटों में राज्य के कई जिलों में तेज हवाओं और गरज चमक के साथ बूंदाबांदी, कुछ इलाकों में हल्की बारिश की भी संभावना बनी हुई है.

यह भी पढ़े -   मौसम अलर्ट: आज और कल हरियाणा होगा पानी-पानी, इन जिलों में भारी बारिश की संभावना

कृषि मौसम विज्ञान विभाग द्वारा अपनी पूर्वानुमान रिपोर्ट में कुछ जिलों के नाम भी दिए गए हैं. जिसमें रोहतक, झज्जर, पानीपत, सोनीपत, भिवानी, चरखीदादरी, रेवाडी, महेंद्रगढ़, गुरुग्राम, फरीदाबाद, पलवल, नूह, हिसार, फतेहाबाद, जींद, कैथल जिला और उसके आसपास के इलाके शामिल है. इन जिलों में कुछ ही घंटों के भीतर बारिश होने की संभावना है.

मौसम विभाग द्वारा जारी सूचना के मुताबिक, मौसमी सिस्टमों के बने रहने से मॉनसून की सक्रियता हरियाणा राज्य में 31 जुलाई तक बने रहने की संभावना है जिससे राज्य के ज्यादातर स्थानों पर हवायों व गरज चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. इस दौरान कुछ एक स्थानों पर तेज बारिश भी होने की संभावना है.

यह भी पढ़े -   Haryana Weather Update: हरियाणा में मौसम विभाग का अलर्ट जारी, 27 से 30 सितंबर के बीच बारिश की संभावना

हिसार एचएयू कृषि मौसम वेधशाला में दर्ज आंकडो के अनुसार, पिछले 24 घण्टो में (27 जुलाई 2.27बजे से 28 जुलाई 2.27बजे तक ) 46.2मिलीमीटर बारिश हुई है. वही भारत मौसम विज्ञान विभाग के आंकडो के विश्लेषण से पता चलता है कि हरियाणा राज्य में 1 जून से आज 28 जुलाई सुबह तक 235.4 मिलीमीटर बारीश दर्ज हुई है जो सामान्य बारिश (191.4मिलीमीटर) से 23 प्रतिशत अधिक है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!