हरियाणा के कई हिस्सों में आज भी हो सकती है बारिश, जानें मौसम विभाग का ताजा अपडेट

हिसार | हरियाणा में पिछले कुछ दिनों से मौसम में बदलाव देखने को मिला है. वहीं, आज भी मौसम विभाग द्वारा प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश के आसार बताए गए हैं. हालांकि, कई जगह मौसम साफ रहेगा. गौरतलब है कि शुक्रवार को प्रदेश में आई आंधी के कारण लोग परेशानी में नजर आए. बात करें यदि पानीपत की तो यहां वन विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार, 1500 से ज्यादा पेड़ गिर गए. इसके अलावा गांवों और शहरों को मिलाकर कुल 2,141 खंबे टूट गए, जिस कारण कई गांवों की बिजली भी प्रभावित रही.

Barish Image

कई हिस्सों में आज भी बारिश के आसार

शुक्रवार रात हुई बारिश के कारण तापमान में गिरावट तर्ज की गई है. न्यूनतम और अधिकतम तापमान में तीन से चार डिग्री तक गिरावट देखने को मिली है. मौसम विभाग द्वारा आज 12 मई को भी बारिश के आसार बताए गए हैं. इस दौरान धूल भरी आंधी के साथ 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चलने का अनुमान बताया गया है.

इस कारण हुआ मौसम में बदलाव

बता दें कि शुक्रवार शाम को बंगाल की खाड़ी से उठे पश्चिमी विक्षोभ के चलते मौसम में बदलाव देखने को मिला था. आँधी के कारण कई जगह बिजली के खंभे और पेड़ गिरने से लोगों को खासी दिक्कत भी हुई. बारिश के कारण हिसार जिले का अधिकतम तापमान 37.4 डिग्री पर पहुंच गया. इससे पहले यह 42.1 डिग्री था. न्यूनतम तापमान भी तीन से चार डिग्री तक लुढ़क गया.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!