मौसम अलर्ट: आज और कल हरियाणा होगा पानी-पानी, इन जिलों में भारी बारिश की संभावना

हिसार | हरियाणा राज्य के भीतर इस साल मॉनसून ने जबरदस्त रूप से अपनी सक्रियता दर्ज करवाई है. जून महीने के बाद से ही प्रदेश के भीतर समय-समय पर अच्छी बारिश हुई है. बीते सोमवार से प्रदेश के कई इलाकों में रुक-रुक कर बारिश देखने को मिली है, कृषि मौसम विज्ञान विभाग हिसार की ओर से आगामी दिनों के मौसम को लेकर पूर्वानुमान जारी किया गया है.

यह भी पढ़े -   बारिश नें अभी से करवाया गुलाबी ठंड का एहसास, किसानों को सता रही है फसलों की चिंता

BARISH 2

हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय हिसार के कृषि मौसम विज्ञान विभाग अध्यक्ष डॉ. मदन खिचड़ द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, बंगाल की खाड़ी में बने एक कम दबाब के क्षेत्र व साथ में राजस्थान के ऊपर एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन बनने व अरब सागर से भी नमी वाली हवाएँ आने की संभावना से हरियाणा राज्य में मौसम 27 सितम्बर तक आमतौर पर परिवर्तनशील रहने की संभावना है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में अब होगी ठंड की शुरुआत, 17 और 18 अक्टूबर को बारिश की संभावना

हरियाणा राज्य में 22-23 सितम्बर को तथा बाद में 26-27 सितम्बर को बीच-बीच में बादलवाई व हवायों और गरज चमक के साथ कहीं-कहीं हल्की बारिश होने की संभावना है. इस दौरान कुछ एक स्थानों पर तेज बारिश भी संभावित है. मौसम विज्ञानियों की मानें तो हरियाणा के कुरुक्षेत्र, पानीपत, कैथल, अंबाला, यमुनानगर, करनाल में हवाओं और गरज के साथ बारिश की संभावना है.

जानकारी के लिए बता दें कि हरियाणा में 23 जून को मॉनसून का आगमन हुआ. तभी से अब तक प्रदेश में सामान्य से 22 फ़ीसदी अधिक बारिश दर्ज हो चुकी है. जून से 18 सितंबर तक 514.6 एमएम बरसात हो चुकी है, जो 22 फीसदी अधिक है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!