डिप्टी सीएम चौटाला की बड़ी घोषणा, हरियाणा में नंबरदारों को मिलेगा आयुष्मान भारत योजना का लाभ

चंडीगढ़ | हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने प्रदेश में रहने वाले 20 हजार नंबरदारों को खुशखबरी दी है. अब नंबरदार और उनके परिवारों के आयुष्मान भारत कार्ड बनाए जाएंगे. जिससे वो प्रतिवर्ष 5 लाख रुपए तक का इलाज करवा सकते हैं.

dushant chautala

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री श्री दुष्यंत चौटाला (जिनके पास राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग का प्रभार भी है) ने घोषणा की कि राज्य के नंबरदार एवं उसके परिवार को ‘आयुष्मान भारत’ योजना का लाभ दिया जाएगा, जिसके तहत 5 लाख रुपये तक प्रति वर्ष कैशलेस इलाज करवाया जा सकेगा. उपमुख्यमंत्री ने राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग और आयुष्मान भारत हेल्थ हरियाणा प्रोटेक्शन अथोरिटी के अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान यह घोषणा की.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, जानें क्या है नई कीमत

दुष्यंत चौटाला ने बताया कि प्रदेश में 20 हजार नंबरदार हैं, जिनके परिवारों को अब केंद्र सरकार की आयुष्मान भारत योजना का लाभ मिलेगा. इन परिवारों को मुफ्त में कार्ड बना कर दिए जाएंगे. कार्ड प्रदेश में कॉमन सर्विस सेंटर व इंपैनल्ड अस्पतालों में बनाए जाएंगे. उन्होंने यह भी सूचना दी कि प्रदेश में 612 अस्पताल आयुष्मान भारत योजना के तहत इंपैनल्ड हैं जिनमें 436 निजी व 176 पब्लिक अस्पताल शामिल हैं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!