फरीदाबाद और गुरुग्राम सहित हरियाणा के तमाम कॉलोनियों के पार्क, खेल के मैदान के नाम बदले जाएंगे

चंडीगढ़ । फरीदाबाद और गुरुग्राम सहित पूरे हरियाणा में सरकार द्वारा स्वीकृत की जा चुकी सभी कॉलोनियों में पार्क,खेल के मैदान, सडके और सामुदायिक केंद्रों के साथ तमाम कॉमन प्लेस सरकार के नाम किए जाएंगे. बता दें कि शहरी स्थानीय निकाय मंत्री अनिल विज ने महकमे के अतिरिक्त मुख्य सचिव को तुरंत प्रभाव से ऐसा करने के निर्देश दिए हैं.

Park

हरियाणा में जल्द बदले जाएंगे पार्क और कॉलोनियों के नाम 

कुछ ऐसे मामले सामने आए हैं जिनमें यह प्रॉपर्टी डीलरों के नाम है. राजस्व रिकॉर्ड में अधिकतर स्थानों पर यह प्रॉपर्टी अभी भी डीलर के नाम ही है. जिससे इस जमीन के बेचने की आशंका बनी रहती है. बता दें कि कई जगहों पर तो सामुदायिक जगह को लेकर झगड़े भी चल रहे हैं. लोगों द्वारा उनके जीवन भर की कमाई गलत हाथों में ना चली जाए और उनके साथ कोई धोखा ना हो, इसके लिए तमाम वैद्य कॉलोनियों में कॉमन प्लेस सरकार के नाम दर्ज करने की मुहिम छेड़ी गई है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में MSP से आधे दाम पर बिक रहा बाजरा, डीएपी खाद के लिए मारामारी: भूपेंद्र सिंह हुड्डा

वहीं प्रदेश सरकार राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र सहित पूरे प्रदेश में अवैध रूप से बसी 1200 कॉलोनियों को नियमित करने की तैयारी में है. बता दें कि इन नई कॉलोनियों में मंजूरी मिलने से यहां के लोगों को बिजली, पानी, सीवर जैसी सुविधाएं मिलने लगेगी. इन कॉलोनियों को नियमित करने के लिए सरकार के पास पहले से ही आवेदन किए गए है. सबसे ज्यादा अवैध कॉलोनियां गुरुग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत आदि जिलों में है. इन कॉलोनियों को मंजूरी मिलते ही यहां पर मौजूद कॉमन प्लेस  को राजस्व रिकॉर्ड में सरकार के नाम करा दिया जाएगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!