हरियाणा में आज फिर बदलेगा मौसम, कुछ ही देर में इन इलाकों में होने वाली है बारिश

नई दिल्ली | बीते कुछ दिनों से मौसम में परिवर्तन आया है. लोगों को गर्मी से तो राहत मिली ही है साथ ही मौसम खुशनुमा भी रहा है. देश के उत्तर-पश्चिमी कई इलाकों में पिछले 2 दिनों से बारिश हो रही है साथ ही दक्षिण भारत में बारिश का अनुमान लगाया जा रहा है. मौसम विभाग की मानें तो आज कुछ ही देर में राजस्थान, हरियाणा,पंजाब तथा दिल्ली एनसीआर में तेज हवाओं के साथ बारिश की संभावना बनी हुई है.  अगले 2 घंटों में इन सभी इलाकों में गरज-चमक के साथ आंधी और हल्की बारिश भी हो सकती है.

BARISH 2

मौसम विभाग द्वारा ट्विटर पर इस बारे में सूचित किया गया है जिसके अनुसार अगले 2 घंटों में मौसम करवट लेने वाला है. मौसम विभाग के अनुसार अलवर, झुंझुनू, पिलानी, राजगढ़, लक्ष्मणगढ़, बयाना, विराटनगर कोटपुतली (राजस्थान ), नारनौल, तिजारा, महेंद्रगढ़ (हरियाणा) और आसपास के इलाकों में गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने के साथ ही 20 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी.

चक्रवात रहा है मौसम बदलने की वजह

मौसम विज्ञान विभाग भारत सरकार की तरफ से चक्रवात तौकते को लेकर शुक्रवार को एक अलर्ट जारी किया गया था. मौसम विभाग के अनुसार लक्ष्यदीप, दक्षिण भारत, सौराष्ट्र, कोंकण समेत कई हिस्सों में बारिश की संभावना जताई गई थी. अरब सागर के ऊपर गहरे कम दबाव का क्षेत्र डिप्रेशन में बदलने के कारण बार-बार मौसम में बदलाव देखा जा रहा है.

केरल में अबकी बार तय समय से पहले मॉनसून का होगा आगमन

मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए बताया कि आने वाले 24 घंटों के दौरान केरल, कर्नाटक,लक्ष्यदीप,तमिलनाडु के कुछ हिस्सों तथा कोंकण और सौराष्ट्र में बारिश हो सकती है. इसके अलावा असम,मेघालय, अरुणाचल प्रदेश और मध्य महाराष्ट्र में हल्की बारिश भी हो सकती है.मौसम विभाग ने बताया है कि अबकी बार मानसून तय समय से 1 दिन पहले पहुंच रहा है. मौसम विभाग के अनुसार 1 जून तक केरल पहुंचने वाला मानसून अब 31 मई को केरल आ जाएगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!