LIC ने इन ग्राहकों को दिया बड़ा झटका: महंगा हुआ होम लोन, देखें बढ़ी हुई ब्याज दरें

नई दिल्ली | LIC हाउसिंग फाइनेंस नें उधार दरों में 0.35% की बढ़ोतरी की है. इससे उन ग्राहकों को एक बड़ा झटका लगने वाला है जो एलआईसी से होम लोन ले चुके हैं या लेने की योजना बना रहे हैं. HDFC बैंक द्वारा ब्याज दरों में वृद्धि करने के 1 सप्ताह के बाद यह कदम उठाया गया है. एचडीएफसी बैंक ने अपनी ब्याज दरों में 0.35% की वृद्धि करने का फैसला लिया गया था. नई व्यवस्था के अनुसार, LIC हाउसिंग फाइनेंस ब्याज की न्यूनतम दर को संशोधित करके 8.65% कर दिया गया.

LIC Life Insurance Company

LIC ने दिया ग्राहकों को बड़ा झटका

कंपनी की तरफ से एक बयान में कहा गया एलआईसी हाउसिंग प्राइम लेंडिंग रेट में 0.35% की बढ़ोतरी की है, जो उसके ऋण पर ब्याज दर जुड़ी हुई है. कंपनी के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी विश्वनाथ गॉड ने कहा कि दरों में वृद्धि बाजार की स्थितियों को देखते हुए की गई है. उन्होंने बताया कि वर्तमान में रियल एस्टेट क्षेत्र में घर खरीदने के आंकड़े लगातार मजबूत हो रहे है .

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया द्वारा रेपो रेट में बढ़ोतरी करने के बाद से बैंक लोन लगातार महंगे होते जा रहे है. होम लोन की ईएमआई पर इसका प्रभाव पड़ रहा है.

महंगे हुए होम लोन

आरबीआई की तरफ से होम लोन की दर बढ़ाने के बाद एक-एक करके सभी बैंक और वित्तीय कंपनियां अपनी लोन की ब्याज दरों को बढ़ा रही है. बढ़ोतरी से पहले एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड की ब्याज दरे 8.3% प्रतिवर्ष से शुरू होती थी. इसकी अवधि 30 साल तक हो सकती है. LIC होम लोन बैलेंस ट्रांसफर या अदर बैंक टेकओवर सुविधा भी प्रदान करता है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!