‘छोटा हाथी’ के नाम से मशहूर टाटा की इस गाड़ी का भी अब मिलेगा इलेक्ट्रिक वर्जन, जानिये डिटेल

नई दिल्ली । भारत में टाटा मोटर्स की कमर्शियल व्हीकल TATA ACE की बिक्री काफी ज्यादा है. बता दें कि यह गाड़ी छोटा हाथी के नाम से काफी मशहूर है. अभी कंपनी ने अपने इस लोकप्रिय कार्गो वाहन का इलेक्ट्रिक वर्जन भी लॉन्च किया है. इसको लेकर कंपनी की तरफ से बड़ा दावा किया जा रहा है.

tata ace

टाटा मोटर्स ने लॉन्च किया अपना पहला इलेक्ट्रिक कमर्शियल व्हीकल 

इस गाड़ी को लॉन्च होते ही नए Tata Ace EV के लिए 39000  बुकिंग मिल चुकी है. वहीं कंपनी ने बताया कि उसे Amazon, BigBasket, City Link, DOT, Flipkart, LetsTransport, MoEVing और Yelo EV सहित एग्रीगेटर्स के समूह से 39,000 यूनिट के आर्डर भी मिल चुके हैं. वही इसकी शुरुआती कीमत की बात की जाए तो एक्स शोरूम कीमत 6.5 लाख रूपये है, वहीं इसके स्टैंडर्ड Tata Ace कीमत 4 लाख रूपये से शुरू होकर 5.5 लाख रूपये तक है.

इसका इलेक्ट्रिक वर्जन इसके नियमित मॉडल से महंगा है. बता दें कि टाटा मोटर्स भारतीय बाजार इलेक्ट्रिक पैसेंजर व्हीकल सेगमेंट के लिए एक लीडर बनकर उभरा है.आए दिन कंपनी अपने नए इलेक्ट्रिक व्हीकल को लॉन्च करती रहती है. इसी दिशा में कमर्शियल व्हीकल Ace इलेक्ट्रिक वर्जन को पेश किया गया है. इसके साथ ही इलेक्ट्रिक कमर्शियल व्हीकल स्पेस में एंट्री की है. टाटा संस और टाटा मोटर्स के चेयरमैन एंन चंद्रशेखर ने कहा कि इलेक्ट्रिक मोबिलिटी एक ऐसा विचार है, जिसका समय आ गया है.

यह भी पढ़े -   जल्द बाजार में एंट्री लेने वाली है Tata Blackbird, दूसरी कारों को देगी कड़ी टक्कर

टाटा मोटर्स में हम यात्री कारों,  कमर्शियल व्हीकल और जगुआर,लैंडरोवर में इस बदलाव का नेतृत्व करने के लिए काफी तेजी से आगे बढ़ रहे हैं. Ace ईवी के लॉन्च के साथ ही हम ई कार्गो मोबिलिटी के एक नए युग में प्रवेश कर रहे हैं. कंपनी ने दावा किया है कि यह गाड़ी सिंगल चार्ज होने पर 154 किलोमीटर तक चलने में सक्षम है. नए मॉडल में एडवांस बैटरी कूलिंग सिस्टम और रीजेनरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम के साथ एक सुरक्षित और हर मौसम में चलने की पेशकश का दावा किया गया है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!