हरियाणा के इस जिले में दिखेगा मुंबई के जुहू चौपाटी जैसा नजारा, Weekend को शानदार ढंग से मना सकेंगे, जानिए क्या है योजना

भिवानी | हरियाणा के भिवानी जिले प्रशासन ने एक विशेष योजना बनाई है. दरअसल जुहू चौपाटी के पार्क सभी को अच्छे लगते हैं. वीकेंड पर परिवार के साथ परिवार के साथ छुट्टियां मनाना भी सभी को अच्छा लगता है.  जुहू चौपाटी के पार्क की विशेषता इनके मैदान होते है. बता दें कि अब हरियाणा में भी इसी प्रकार के पार्कों को विकसित किया जाएगा. इसके तहत हुडा सेंट्रल पार्क के मैदान को जुहू चौपाटी की तरह विकसित किया जाएगा.

Park

भिवानी जिला प्रशासन ने आने वाले नए साल को ध्यान में रखते हुए एक नायाब योजना बनाई है. बता दें कि इस योजना के माध्यम से भिवानी जिले के हुड्डा सेंट्रल पार्क के मैदानों को जुहू चौपाटी की तर्ज पर बनाया जाएगा. गौरतलब है कि अब इस पार्क में लोग वीकेंड पर अपनी फैमिली के साथ आकर स्वादिष्ट व्यंजन भी खा सकेंगे. क्योंकि यहां पर एक फूड कोर्ट भी बनाया जाएगा. इस विशेष योजना के ही कारण अब यह पार्क सुबह शाम शहर करने के साथ-साथ एक टूरिज्म प्लेस भी बन जाएगा.

इस कारण से प्रशासन ने बनाई ये योजना

भिवानी जिला प्रशासन ने इस विशेष योजना को इस प्रमुख कारण से बनाया है. क्योंकि भिवानी में ऐसी कोई ज्यादा अच्छी जगह नहीं है जहां पर खाने पीने की कुछ अच्छी चीजें एक ही जगह पर मिल जाए. साथ ही परिवार के लोग वहां पर जाकर वीकेंड इंजॉय कर सके. जिसके कारण अब भिवानी में हुड्डा पाक को जुहू चौपाटी की तर्ज पर विकसित किया जाएगा. इसके फलस्वरूप अब शहर के लोग इस पार्क का टूरिज्म प्लेस के रूप में आनंद ले सकेंगे.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में परिवार पहचान पत्र से जुड़ेगी कई योजनाएं, लाभार्थियों को पहुंचेंगे ये फायदे

अधिकारी ने क्या कहा

बता दें कि मुख्यमंत्री सुशासन सहयोगी गौरव सिरोही ने मीडिया को जानकारी दी है कि भिवानी में ऐसी कोई खास जगह नहीं है जहां पर परिवार के लोग जाकर एक साथ खाने पीने का आनंद ले सके इस कमी को देखते हुए अब हुड्डा सेंट्रल पार्क में फूड कोर्ट बनाया जाएगा जिसके कारण स्वरूप शहरवासी परिवार के साथ खाने पीने का आनंद ले सकेंगे.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!