पुलिस भर्ती परीक्षा: 13 डिग्री ठंड में बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन पर रात गुजारते हुए दिखें युवा, 350 किलोमीटर दूर दिए परीक्षा सेंटर

चंडीगढ़ । हरियाणा में चल रही पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा की कुछ ऐसी तस्वीरें सामने आ रही है जो झकझोर कर देने वाली है. पुलिस कांस्टेबल बनने का सपना संजोए युवा सरकार की बेरुखी के चलते सैकड़ों किलोमीटर दूर तक का सफर तय कर परीक्षा सेंटरों पर पहुंच रहे हैं. सुबह की शिफ्ट की परीक्षा के लिए युवा रात को ही परीक्षा सेंटर पर पहुंच रहे हैं लेकिन वहां के बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन से इन युवाओं की रात गुजारने की जो तस्वीरें सामने आई, उसे देखकर हर कोई प्रदेश सरकार की कार्यशैली पर सवाल उठा रहा है.

यह भी पढ़े -   SSC दिसंबर महीने में जारी करेगा नया कैलेंडर, पढ़े ताज़ा अपडेट

विधानसभा चुनाव में नई नवेली पार्टी जेजेपी ने प्रदेश के युवाओं से वादा किया था कि उन्हें परीक्षा देने के लिए 50 किलोमीटर से ज्यादा का सफर नहीं करना पड़ेगा और चुनाव परिणाम आने पर जेजेपी पार्टी ने बीजेपी से सत्ता में भागीदारी कर इस वादे को कॉमन मिनिमम प्रोग्राम के तहत पूरा करने का वादा भी किया था लेकिन फिलहाल प्रदेश की गठबंधन सरकार अपने वादे से मुकरी हुई नजर आई हैं.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में फिर उछाल, जानें क्या है नई कीमत

बता दें कि हरियाणा में पुरुष कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए 31 अक्टूबर, 1 व 2 नवंबर को दो शिफ्टों में परीक्षा आयोजित हो रही है और प्रदेश के 8.39 लाख अभ्यर्थियों के लिए केवल 11 जिलों में ही परीक्षा सेंटर बनाए गए हैं. जिसके चलते युवा 350 किलोमीटर तक का सफर तय करने पर मजबूर हो रहे हैं. घर से दूर बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन पर 13 डिग्री ठंड में इन्हें रात गुजारनी पड़ रही है.

लेट नाइट रिपोर्ट

रेवाड़ी में रात को सुनसान रहने वाला बस स्टैंड परीक्षा देने आएं युवाओं की भीड़ से खचाखच भरा नजर आया. यहां सैकड़ों की संख्या में युवा करनाल, कुरुक्षेत्र, यमुनानगर आदि जिलों से आए हुए थे. यहां कुछ युवा कुर्सियों पर बैठे नजर आएं तो कुछ ने जमीन पर ही बिस्तर लगाकर ठंड में रात गुजारी. प्रदेश के बाकी ज़िले जहां इस परीक्षा के लिए सेंटर बनाए गए हैं वहां पर भी कमोबेश यही स्थिति देखने को मिली. धर्मशाला, गुरुद्वारा आदि में भी सैकड़ों की संख्या में युवाओं की भीड़ नजर आई.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!