Fact Check: CBSE 10वीं और 12वीं की डेटशीट वायरल, बोर्ड ने बताई सच्चाई

नई दिल्ली | सोशल मीडिया में आजकल तमाम तरह की फेक न्यूज़ फैलती है. बीते कुछ दिनों से CBSE बोर्ड परीक्षा 2020-21 की डेटशीट वाली तस्वीर काफी वायरल हो रही है. जिसको लेकर अब सीबीएसई की ओर से आधिकारिक बयान जारी हुआ है.

CBSE

सीबीएसई बोर्ड परीक्षा टर्म-1 की वायरल बोर्ड की डेट शीट को केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने फर्जी करार दिया है. सीबीएसई के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से बताया गया कि सीबीएसई ने अभी तक किसी भी प्रकार का नोटिफिकेशन जारी नहीं किया है. सोशल मीडिया पर वायरल हो रही डेट शीट को देखकर विद्यार्थी परेशान ना हो.

यह भी पढ़े -   हरियाणा के स्कूलो को लेकर बड़ी खबर, कल से किस समय खुलेंगे

CBSE के ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया कि सीबीएसई के संज्ञान में आया है कि 10वीं और 12वीं के छात्रों को भ्रमित करने के लिए सोशल मीडिया पर एक फर्जी डेटशीट प्रसारित की जा रही है. जिसके अनुसार नवंबर 2021 में टर्म-1 परीक्षाएं होंगी. यह स्पष्ट किया जाता है कि बोर्ड ने इस संबंध में अभी तक कोई आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी नहीं किया है.

हालांकि अब सीबीएसई ने अब दसवीं और बारहवीं कक्षा के छात्र-छात्राओं की बोर्ड परीक्षा की डेटशीट जारी कर दी है. जिसे बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर देखा जा सकता है. बोर्ड की ओर से जारी ऑफिशल नोटिस के मुताबिक, कक्षा दसवीं टर्म-1 की परीक्षा 30 नवंबर से 11 दिसंबर तक चलेगी. वहीं कक्षा बारहवीं के छात्रों की मुख्य विषयों की परीक्षाएं 01 दिसंबर से 22 दिसंबर 2021 तक चलेंगी. दसवीं कक्षा के विद्यार्थियों के साथ मुख्य विषयों की परीक्षा होगी जबकि 12वीं कक्षा में 19 मुख्य विषयों की परीक्षा होगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!