सावधान: 10वीं-12वीं परीक्षाओं को लेकर वायरल हो रही है ये फेक सूचना, CBSE ने चेताया

नई दिल्ली । सेंट्रल बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (CBSE)  ने 10वीं 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों को सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही फेक न्यूज़ के प्रति चेतावनी दी है. सीबीएसई (CBSE) बोर्ड ने विद्यार्थियों को सचेत किया है और कहा है कि सोशल मीडिया पर 10वीं 12वीं कक्षा के एग्जाम से संबंधित वायरल हो रहे पुराने परिपत्र के झांसे में ना आए. बोर्ड द्वारा कहा गया कि विद्यार्थियों को पिछले साल के इस पुराने परिपत्र उसे गुमराह नहीं होना चाहिए और अनदेखा कर देना चाहिए.

यह भी पढ़े -   CBSE: दसवीं कक्षा का परिणाम इस दिन होगा घोषित, जाने पास फार्मूला

CBSE

दरअसल सीबीएसई (CBSE) बोर्ड की दसवीं बारहवीं की परीक्षाओं के संबंध में असमंजस पैदा करने के लिए सोशल मीडिया पर एक परिपत्र सर्कुलेट किया जा रहा है. सीबीएसई बोर्ड ने इस संबंध में ट्वीट कर विद्यार्थियों को चेतावनी दी है. बोर्ड की ओर से ऑफिशियल ट्वीट में लिखा गया है कि कुछ लोग जानबूझकर 10वीं 12वीं की परीक्षाओं के बारे में एक अप्रैल 2020 की पुरानी खबरों को प्रसारित कर बोर्ड की परीक्षा के संबंध में भ्रम उत्पन्न करने का प्रयास कर रहे हैं. ऐसी स्थिति में छात्रों को इस पुराने परिपत्र से गुमराह नहीं होना चाहिए और इसे अनदेखा कर देना चाहिए. इस वायरल हो रहे सर्कुलर में एग्जाम की डेट के संबंध में गलत जानकारियां दी गई हैं.

यह भी पढ़े -   10वीं के रिजल्‍ट को लेकर CBSE ने लिया फैसला, इस दिन होगी घोषणा

आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा परिपत्र पिछले वर्ष का है. इसमें बोर्ड एग्जाम की जो तारीख है वह पिछले वर्ष की है. कुछ लोग इस परिपत्र को इस वर्ष का बताकर सोशल मीडिया पर वायरल कर रहे हैं. सीबीएससी बोर्ड ने साफ कर दिया है कि इस वर्ष के बोर्ड एग्जाम निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही होंगे. 4 मई से 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं आरंभ होगी और 14 जून तक चलेगी. 4 मई से ही 10वीं की बोर्ड परीक्षा आरंभ होगी और 7 जून तक चलेंगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!