47 और गांवों को मिलेगी 24 घंटे बिजली, देखिए किस जिले से है कितने गांव

चंडीगढ़ । बिजली मंत्री रणजीत चौटाला ने बताया कि वर्तमान प्रदेश सरकार राज्य के सभी गांवों में 24 घंटे बिजली आपूर्ति करवाने के लिए प्रयासरत हैं. जिसके अंतर्गत’ म्हारा गांव जगमग गांव’ योजना के तहत एक अप्रैल से 47 और गांवों को इस योजना में जोड़ा जाएगा. इनमें पानीपत जिले के 25 , रोहतक के 6, झज्जर के 9 तथा कैथल जिले से 7 गांव शामिल हैं.

यह भी पढ़े -   400 सबसे अधिक प्रभावित गांवों में लोगों की स्क्रीनिंग कराएगी हरियाणा सरकार

CM

उन्होंने बताया कि इस योजना के तहत अब राज्य में 5270 गांवों को 24 घंटे बिजली आपूर्ति मिल रही है. वर्तमान में प्रदेश में 75% गांवों को पूरी तरह जगमग किया जा चुका है. इसमें प्रदेश के 10 जिलें जिनमें पंचकूला, अंबाला, कुरुक्षेत्र, यमुनानगर, रेवाड़ी, फतेहाबाद, सिरसा, करनाल, गुरुग्राम और फरीदाबाद शामिल हैं.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में फिर बढ़ी लॉकडाउन की अवधि, मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने की घोषणा

‘म्हारा गांव जगमग गांव’ योजना की शुरुआत गत 1 जुलाई 2015 को कुरुक्षेत्र जिले के दयालपुर गांव से मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा की गई थी. उन्होंने बताया कि वर्तमान सरकार पूरे प्रदेश में शहरों की तर्ज पर गांवों को 24 घंटे बिजली आपूर्ति उपलब्ध कराने के लिए वचनबद्ध है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!