सौगात: हरियाणा में 120 सड़कों के लिए 549.51 करोड रुपए की मंजूरी

चंडीगढ़ । हरियाणा में यात्रियों के लिए सड़क तंत्र को मजबूत करने व यातायात की भीड़ को कम करने के लिए हरियाणा सरकार राज्य में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत 688.94 किलोमीटर की कुल लंबाई की83 सड़कों को अपग्रेड कर रही है. इस पर कुल 383.58करोड़ रुपए की राशि खर्च की जानी है. बता दें कि इसमें से 200 किलोमीटर लंबी सड़कों का कार्य पहले ही पूरा हो चुका है औऱ बचा हुआ कार्य भी 2021- 22 के अंत तक पूरा हो जाएगा.

यह भी पढ़े -   ऋण माफी योजना: 30 जून तक मूलधन करवाने वाले किसानों को मिलेगा आधे ब्याज व जुर्माना माफी का लाभ, जाने

Highway

प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना का कार्य तेजी से किया जा रहा है

 

सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि हरियाणा सरकार अपने लक्ष्य को पूरा करने के लिए तेजी से कार्य कर रही है. इन कार्यों की बदौलत ग्रामीण विकास मंत्रालय बैच -2 के तहत 5 मार्च 2021 को 1216.95 किलोमीटर लंबी 120 सड़कों को मंजूरी दी थी. इन पर 549.51 करोड रुपए खर्च किए जाने हैं. साथ ही उन्होंने बताया कि बेच दो के सभी कार्यों की रिपोर्ट मांगी गई है. 15 मई 2021 तक कार्य अलॉट भी कर दिए जाएंगे.

यह भी पढ़े -   बिग बॉस फेम सोनाली फौगाट का नया गाना "अफीम", रिलीज होते ही मचा रहा है धमाल

बाकी की 600 किलोमीटर के लिए प्रस्तावों की जांच प्रक्रिया अभी जा रही है. उम्मीद है कि ग्रामीण विकास मंत्रालय जल्द ही इन प्रस्तावों को मंजूरी दे देगा. वही प्रवक्ता ने बताया कि इन सड़कों के अपग्रेडेशन के लिए प्लास्टिक कचरे का प्रयोग किया जाएगा. जिससे इन सड़कों की गुणवत्ता को बेहतर बनाया जाएगा.  जिससे की इन सड़कों का लोग ज्यादा समय तक लाभ उठा पाएगे

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!