स्वास्थ्य विभाग में जल्द की जाएगी 7000 पदों पर पैरामेडिकल स्टाफ की भर्ती

चंडीगढ़ । हरियाणा के विभिन्न सरकारी अस्पतालों में शीघ्र ही डॉक्टर व पैरामेडिकल स्टाफ की कमी को पूरा किया जाएगा. इस कमी को भरने के लिए जहां 1252 डॉक्टरों की तैनाती प्रक्रिया चल रही है, इसके साथ-साथ अब पैरामेडिकल स्टाफ की भर्ती प्रक्रिया को भी तेज कर दिया गया है. हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा 7000 पैरामेडिकल स्टाफ की भर्ती की प्रक्रिया को लगभग पूरा कर दिया गया है. चयनित उम्मीदवारों को अब आयोग के आखिरी पड़ाव में बायोमेट्रिक को पार करना होगा तथा इसके बाद जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए पात्र हैं उनको नियुक्ति मिल जाएगी. इन उम्मीदवारों के दस्तावेजों की जांच स्वास्थ्य विभाग भी करेगा.

यह भी पढ़े -   पेड़ों की देखभाल करने पर अब मिलेगी 2500 रुपए पेंशन, जानिए क्या है हरियाणा सरकार की योजना

Doctor Photo

1608 स्टाफ नर्सों को लेकर सीआईडी की रिपोर्ट का इंतजार

स्वास्थ्य विभाग में पैरामेडिकल स्टाफ के एमपीएचडब्ल्यू पुरुष और महिला के 700, टीबी सहायक के 5, ओटी सहायक के 100, थैलेसीमिया सहायक के 57, लैब टेक्नीशियन के 307 और डेंटल हाइजीन के 27 व एएनएम के 565 पदों पर भर्तियां होनी है. इसके अतिरिक्त 1608 पदों पर स्टाफ नर्सों को नियुक्त किया जाना है.

इन सभी 7000 पदों पर भर्ती होने वाले उम्मीदवारों की सिर्फ बायोमेट्रिक प्रक्रिया रहती है. दूसरी तरफ से हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने स्टाफ नर्स के 1608 पदों पर भर्ती होने वाले उम्मीदवारों को लेकर सीआईडी से रिपोर्ट मांगी है जो जल्द ही आयोग के पास होगी. इसके बाद उम्मीदवारों को बायोमेट्रिक का पड़ाव पार करना होगा और इसके बाद सभी उम्मीदवारों को नियुक्ति मिल जाएगी.

यह भी पढ़े -   हरियाणा सेंट्रल यूनिवर्सिटी में आई क्लर्क व अन्य पदों पर बड़ी भर्ती, महिला पुरुष करे आवेदन

अगले हफ्ते से शुरू होगी दस्तावेजों की जांच

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के अध्यक्ष भोपाल सिंह खदरी ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग में पैरामेडिकल स्टाफ की भर्ती प्रक्रिया का आखिरी दौर चल रहा है. जल्द ही बायोमेट्रिक करवाकर पत्र उम्मीदवारों को नियुक्त कर दिया जाएगा. सही और गलत की पहचान करने का बायोमेट्रिक एक बहुत ही कारगर तरीका है. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों द्वारा भी कहा गया है कि पैरामेडिकल स्टाफ के कुल उम्मीदवारों की सूची आयोग को दे दी गई है. तथा इन उम्मीदवारों के दस्तावेजों की जांच स्वास्थ्य विभाग द्वारा की जाएगी. अगले हफ्ते से इस प्रक्रिया को शुरू कर दिया जाएगा तथा इसके लिए उम्मीदवारों को सूचित भी किया जाएगा ताकि प्रक्रिया पूरी होने के बाद उम्मीदवारों को नियुक्ति दी जा सके.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!