सीएम मनोहर लाल ने गिनवाया 2500 दिनों का लेखा जोखा, विपक्ष को दी सलाह

चंडीगढ़ । हरियाणा में सरकार के 2500 दिन पूरे होने पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने हिसाब किताब दिया. उन्होंने कहा कि पिछली सरकारें केवल भौतिक विकास करती रही,  लेकिन उन्होंने कुछ ऐसा कार्य नहीं किया जिसके लिए वह श्रय ले सके. उन्होंने सुविधाओं को लेकर विशेष ध्यान नहीं दिया. साथ ही उन्होंने कहा कि हम हार्डवेयर के साथ सॉफ्टवेयर का काम कर रहे हैं. सॉफ्टवेयर दिखता नहीं है, इसकी उपलब्धियां तभी गिनाई जा सकती है जब जनता को इसका फायदा हो. उन्होंने कहा कि सबसे बड़ी चोट हमने भ्रष्टाचार पर मारी है, सरकारी कार्यालयों में भ्रष्टाचार, काम चोरी को रोकने के लिए सूचना प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल किया गया.

यह भी पढ़े -   हरियाणा सरकार चुकाऐगी हरहित स्टोर संचालक के 1 साल का ब्याज, देखें पूरी जानकारी

haryana cm

सीएम मनोहर लाल खट्टर ने गिनाई सरकार की उपलब्धियां

साथ ही उन्होंने बताया कि हमने भ्रष्टाचार के दलालों पर चोट की, दलाल सफेद कपड़े पहन कर घूमते थे, हमने तबादला उद्योग खत्म किया. वही एचसीएस व एचपीएससी के तबादलों व नियुक्तियों में भारी खेल होता था, हमने एचसीएस नियुक्तियों के लिए इंटरव्यू प्रक्रिया शुरू की. एक पद के लिए 5 गुना कैंडिडेट बुलवाने की प्रक्रिया शुरू की. हमने 5 साल में 5 आईएएस लगवाए. इसके लिए 25 लोगों की सूची को यूपीएससी को भेजा गया. हमने पर्ची और खर्ची को बंद किया.

यह भी पढ़े -   30 सितंबर तक जारी रहेगा 'आयुष्मान भारत पखवाड़ा', इच्छुक व्यक्ति करें लॉगिन 

इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर भी सीधा निशाना साधा. उन्होंने कहा कि हम विपक्ष का भ्रामक प्रचार सह रहे हैं, परंतु फिर भी हम उनको सलाह देते हैं कि वह अच्छे विपक्ष के नाते रचनात्मक भूमिका निभाए. वही मुख्यमंत्री ने विपक्ष को चेतावनी देते हुए कहा कि इसी क्रम में चलते रहे तो,  उनका भविष्य अंधकारमेय है. साथ ही उन्होंने कहा कि सभी विभागों की सेवाएं ऑनलाइन कर दी गई. 547 सेवाओं को हमने ऑनलाइन कर दिया. इन सभी सेवाओं को सरल पोर्टल पर उपलब्ध करा दिया गया. वहीं सीएम विंडो पर पौने नौ लाख शिकायतें आई, जिनमें से आठ लाख शिकायतों का समाधान हो चुका है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!