हरियाणा के सीएम खट्टर का बड़ा ऐलान, HSSC CET की परीक्षा तिथि घोषित

चंडीगढ़, HSSC CET Exam Date | हरियाणा विधानसभा के मानसून सत्र के दूसरे दिन की कार्यवाही जारी है. मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि सरकारी विभागों और बोर्डों और निगमों में ग्रुप सी और डी के रिक्त पदों की भर्ती के लिए 5, 6 और 7 सितंबर को संयुक्त पात्रता परीक्षा आयोजित की जाएगी. इसके साथ ही उन्होंने कोसली विधानसभा क्षेत्र के ग्राम लूला अहीर में चल रहे भगत फूल सिंह विश्वविद्यालय के क्षेत्रीय केंद्र को कॉलेज में बदलने की घोषणा की.

Haryana Vidhansabha Legislative Assembly

सीएम ने कहा- प्रदेश में 50 से अधिक सरकारी व निजी विश्वविद्यालय

मानसून सत्र के दूसरे दिन प्रश्नकाल के दौरान एक सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि वर्तमान में राज्य में 50 से अधिक सरकारी और निजी विश्वविद्यालय हैं. पुराने समय में विश्वविद्यालय दूर थे, फिर क्षेत्रीय केंद्र खोले गए.

कोसली क्षेत्र में भगत फूल सिंह विश्वविद्यालय का क्षेत्रीय केंद्र बनेगा कॉलेज

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि सरकारी विभागों और बोर्डों और निगमों में ग्रुप सी और डी के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए संयुक्त पात्रता परीक्षा 5, 6 और 7 नवंबर को आयोजित की जाएगी. मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने विधानसभा में बताया कि यह परीक्षा नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा ली जाएगी.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में आढ़तियों की हड़ताल समाप्त, सरकार के साथ इन मांगों पर बनी सहमति

इसके साथ ही सीएम मनोहर लाल ने कहा कि राज्य सरकार की नीति के अनुसार अस्पताल के 10 किमी के दायरे में पैरा मेडिकल कॉलेज या नर्सिंग कॉलेज खोला जा सकता है. जहां 10 किमी के दायरे में अस्पताल नहीं है वहां नर्सिंग या पैरा मेडिकल कॉलेज खोलने का प्रावधान नहीं है.

यह भी पढ़े -   इन 6 बड़े बदलावों के साथ शुरू होगा अक्टूबर महीना, आपका जानना है बहुत जरूरी

इसके साथ ही मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि फरीदाबाद पेरिफेरल रोड के निर्माण का मामला जल्द ही सुलझा लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि विजिलेंस जल्द ही 102 करोड़ रुपये के घोटाले की जांच पूरी करेगी. कांग्रेस विधायक नीरज शर्मा ने सदन में प्रश्नकाल के दौरान फरीदाबाद में निगम भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाया. सदन में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि इस मामले में विजिलेंस जांच चल रही है. विभाग ने जो दस्तावेज मांगे थे, उन्हें उपलब्ध करा दिया गया है. हम विजिलेंस से जांच कर जल्द कार्रवाई करने को कहेंगे.

सीएम मनोहर लाल ने कहा कि निगम क्षेत्र के 10% में वृद्धि हुई है लेकिन इसकी पुनर्व्याख्या करने की जरूरत है. सीएम ने कहा कि फरीदाबाद में सड़क मामले में वे विजिलेंस से जल्द रिपोर्ट देने का अनुरोध करेंगे. हरियाणा सरकार ने वर्ष 2010 में गुरुग्राम जिले की मानेसर तहसील के कसन, कुकरेला और सहरावां गांव की 1810 एकड़ जमीन का अधिग्रहण किया था. सरकार की नीति के अनुसार भूमि अधिग्रहण के समय जिन गाँवों में गाँव बसे थे या मकान बनाए गए थे, उनकी भूमि का आवंटन किया जाएगा और बेदखली नीति के तहत बेदखलदारों को भूखंड दिया जाएगा.

यह भी पढ़े -   सीएम खट्टर का बड़ा बयान, बारिश से हुए फसलों के नुकसान पर होगी विशेष गिरदावरी

इस दौरान मुख्यमंत्री ने सभी विधायकों से विकास परियोजनाओं में सहयोग करने का अनुरोध किया. विधायकों को अपने क्षेत्रों में विकास परियोजनाओं को पूरा करने के लिए भूमि की उपलब्धता सुनिश्चित करनी चाहिए.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!