हरियाणा सरकार का किसान हितैषी फैसला, फसल सिंचाई के लिए अब दिन में भी मिलेगी बिजली

चंडीगढ़ | हरियाणा की मनोहर सरकार (Manohar Govt) ने किसानों के हित में एक बड़ा फैसला लिया है. प्रदेश सरकार के इस फैसले से किसानों ने राहत की सांस ली है. बता दें कि हरियाणा समेत पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. ऐसे हाड कपा देने वाले मौसम में किसानों को फसल में सिंचाई करते समय खासी तकलीफ झेलनी पड़ रही थी क्योंकि खेतों में बिजली सप्लाई रात को हो रही थी लेकिन आज से किसानों को ट्यूबवेल संचालित करने के लिए दिन में बिजली सप्लाई की जाएगी.

tuble connection haryana

सीएम मनोहर लाल ने कहा कि अब किसानों को दिन के समय में दो शिफ्टों में बिजली मिलेगी ताकि किसान रात की बजाय अब दिन के समय में अपने खेतों में पानी दे सकेंगे. उन्होंने कहा कि बढ़ती ठंड के चलते किसानों द्वारा अपने खेतों में पानी देने में आ रही परेशानी को देखते हुए यह फैसला लिया गया है.

ये रहेगा नया शेड्यूल

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बिजली विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि किसानों को सुबह 5 बजे से दोपहर 1 बजे तक और सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक बिजली आपूर्ति की जाए. प्रदेश सरकार के इस फैसले से किसानों ने राहत की सांस लेते हुए सीएम मनोहर लाल का धन्यवाद जताया है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!