हरियाणा सरकार का किसानो को बड़ा तोहफा, कल से होगी गेहूं की खरीद

चंडीगढ़ । कोरोना महामारी के कारण लॉकडाउन लगा हुआ है. जिसकी वजह से किसान मंडियों में गेहूं की फसल नहीं बेच पा रहे हैं. बता दें कि उनके लिए राज्य सरकार ने 1 दिन के लिए 13 मई को प्रदेश की सभी मंडियों में गेहूं की खरीद करने का आदेश जारी किया है. ताकि रबी खरीद सीजन 2021-22 मे कोई भी किसान अपनी गेहूं की फसल बेचने से वंचित न रहे.

यह भी पढ़े -   ड्राप आउट सिस्टम के लिए हरियाणा सरकार की योजना, एडमिशन के लिए डाक्यूमेंट्स जरूरी नही

Dushyant Choutala

13 मई को मंडियों में की जाएगी गेहूं की खरीद 

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने यह जानकारी दी. डिप्टी सीएम ने बताया कि लॉकडाउन के कारण जिन किसानों के गेहूं अब तक मंडियों में नहीं पहुंच पाए है, सरकार उनकी फसल 13 मई को खरीदेगी. साथ ही उन्होंने कहा कि सभी किसान 13 मई को मंडियों में आकर अपनी गेहूं की फसल बेच सकते हैं.

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि खरीद की प्रक्रिया की वीडियोग्राफी भी होगी. वही उपमुख्यमंत्री ने बताया कि इस बार पिछले वर्षों से 10 दिन पहले 1 अप्रैल से प्रदेश भर की 396 मंडियों में गेहूं खरीद प्रक्रिया शुरू की गई थी, जो अब अपने अंतिम चरण पर हैं. उन्होंने बताया कि अब तक 83.49 लाख मैट्रिक टन गेहूं की आमद मंडियों में हो चुकी है. वही कुल गेहूं की खरीद करीब 81.52 लाख मैट्रिक टन हुई है. वही भुगतान प्रक्रिया की बात करें,  तो उन्होंने बताया कि 12 मई तक करीब 13681करोड़ का भुगतान सीधे किसानों के खातों मे हो गया है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!