हरियाणा मंत्रिमंडल की बैठक आज, मॉनसून सत्र समेत कई मुद्दों पर हों सकतीं हैं चर्चा

चंडीगढ़ ।  मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में 5 अगस्त को यानि आज हरियाणा कैबिनेट की बैठक हरियाणा सचिवालय में होने जा रही है. इस बैठक में हरियाणा विधानसभा के मानसून सत्र आयोजित करने की तारीख पर भी फैसला लिया जा सकता है. इसके अलावा हरियाणा मंत्रिमंडल राज्य के कई विभागों को लेकर भी अहम निर्णय लिया जा सकता है. मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में कोरोना की संभावित तीसरी लहर को लेकर सरकार की तैयारियों पर भी चर्चा की जाएगी. इस मीटिंग में करीब 20 एजेंडों पर चर्चा होने की संभावना है.

यह भी पढ़े -   स्पेशल रिपोर्ट: गीता महोत्सव की तर्ज पर 'कृष्णा उत्सव' शुरू करेगी हरियाणा सरकार

haryana cm office image

कैबिनेट मीटिंग में कृषि भूमि के हस्तांतरण पर स्टांप शुल्क माफ करने की तैयारी है वहीं 2016 की टीचर ट्रांसफर पॉलिसी में भी संशोधन किया जा सकता है. इसके अलावा इस बैठक में स्वेच्छा जमीन खरीदने- बेचने , नगर निकायों की जमीन पर संचालित संस्थाओं की लीज 20 वर्ष बढ़ाने के साथ नए सिरे से कीमत तय करने को लेकर भी चर्चा होने की संभावना है. इसके अलावा इस बैठक में प्रदेश में आने वाले पंचायत, नगर निगम चुनावों करवाने को लेकर भी चर्चा की जाएगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!