हरियाणा सरकार ने मांगी खाली पदों की जानकारी, यहाँ जानिए लेटेस्ट अपडेट

चंडीगढ़ | आप सभी जानते हैं कि हरियाणा सरकार की तरफ से ग्रुप सी और डी के खाली पदों पर भर्ती के लिए सीईटी (HSSC CET) होगा. सभी विभागों बोर्ड और निगमों ने ग्रुप सी के खाली पदों की जानकारी हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) को भेज दी लेकिन प्रदेश सरकार ने ग्रुप सी के क्लर्क और ग्रुप डी के चपरासी के खाली पदों की जानकारी मांगी है. मुख्य सचिव संजीव कौशल ने सभी जिला उपायुक्तों और विभागाध्यक्ष को कहा है कि वह 5 दिन के अंदर इसकी जानकारी भेजें.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में गेस्ट टीचरों के लिए बड़ी खुशखबरी, EPF कटने के साथ मिलेगी कई अन्य सुविधाएं

Sanjeev Kaushal

मुख्य सचिव ने पत्र में कहा कि विभाग और जिले का नाम, पद का नाम, स्वीकृत पद, रिक्त पद,और कैटेगरी (जनरल एससी, बीसीए, बीसीबी, इएसम) की जानकारी 5 दिन के अंदर दे. सभी जानते हैं कि ग्रुप सी के जो 32000 पद भेजे गए हैं उनमें से पुलिस के पुरुष और महिला सिपाही के 6000 पद हैं. इसके अतिरिक्त, इसमें क्लर्क और अन्य दूसरे पद भी शामिल है. अभी केवल ग्रुप सी के पद विज्ञापित किए गए हैं तथा उन इन पदों के लिए सीईटी 5, 6 और 7 नवंबर को लेने का निर्णय लिया गया है.

OMR पर आधारित होगी हरियाणा सीईटी परीक्षा 

अभी ग्रुप डी 19000 पदों की जानकारी आयोग के पास पहुंची हैं. अभी आयोग की तरफ से ग्रुप डी के पद विज्ञापित नहीं किये गए है और ना ही इन पदों के लिए फिलहाल सीईटी का आयोजन नहीं होगा. सभी जिला शिक्षा अधिकारियों से कहा गया कि वे अपने-अपने जिलों में ग्रुप सी के लिए होने वाले सीईटी के लिए परीक्षा केंद्रों की जानकारी 22 अगस्त तक भेज दें. आयोग ने सभी 22 जिला उपायुक्त से आग्रह किया है कि वे अपने जिलों के जिला शिक्षा अधिकारियों द्वारा यह जानकारी भरवाए.सीईटी ओएमआर शीट पर आधारित होगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!