हरियाणा सरकार की बड़ी पहल, इस महान क्रांतिकारी के नाम से जाना जाएगा हरियाणा राज्य सूचना आयोग भवन

चंडीगढ़ । हरियाणा सरकार ने नेता जी सुभाष चन्द्र बोस की 125 वीं जयंती पर प्रदेश में बन रहे राज्य सूचना आयोग के भवन का नाम नेताजी सुभाष चन्द्र बोस के नाम पर रखने का ऐलान कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करने का काम किया है. पंचकूला के सेक्टर-3 में 36.49 करोड़ की अनुमानित लागत से बनने वाले इस भवन की आधारशिला रखने के बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने यह घोषणा की है. इस दौरान मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सुभाषचंद्र बोस की जयंती पर प्रदेश वासियों को बधाई देते हुए उनके दिखाए रास्ते पर चलने का आह्वान किया.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में टेक्सटाइल निर्यात हाशिए पर, जानें क्या है बड़ी वजह

haryana cm

इस दौरान आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि सुभाषचन्द्र बोस ने देश की आजादी के लिए युवाओं में जो जज्बा पैदा किया और प्रेरणा दी, उसको हमेशा याद रखा जाएगा. उन्होंने कहा कि कि आज युवाओं को नेताजी सुभाष चन्द्र बोस जैसे क्रांतिकारियों के जीवन से प्रेरणा लेकर देश व समाज की प्रगति में योगदान देने की जरूरत है. उन्होंने कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने हमेशा नेहरू परिवार को तवज्जो दी है और क्रांतिकारियों के इतिहास को मिटाने की कोशिश की है.

सीएम मनोहर लाल ने कहा कि कांग्रेस पार्टी को नेता जी सुभाष चंद्र बोस जैसे क्रांतिकारियों द्वारा देश की आजादी में दिये गए योगदान को छिपाने के लिए पछतावा करना चाहिए और उन्हें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार व्यक्त करना चाहिए, जिन्होंने आज नेता जी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती के अवसर पर इंडिया गेट पर नेता जी की प्रतिमा का अनावरण किया है, ताकि आने वाली पीढ़ियां नेता जी के जीवन से मार्गदर्शन लेकर समाज हित में काम कर सकें.

यह भी पढ़े -   हरियाणा: सरकारी कर्मचारियों की हुई बल्ले-बल्ले, महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी के साथ मिलेगा 4 महीने का एरियर

फिजा में गूंजे नेताजी के पराक्रम को समर्पित तराने

पूरे हरियाणा में रविवार को नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती पराक्रम दिवस के रूप में मनाई गई. मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने चंडीगढ़ में एमएलए हास्टल के निकट नेताजी सुभाष चंद्र बोस पार्क में नेताजी की प्रतिमा का अनावरण कर उन्हें भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी. सीएम मनोहर लाल ने चंडीगढ़ में नेताजी की प्रतिमा का अनावरण करने के बाद युवाओं से आह्वान किया कि वे नेताजी के आदर्शों और बलिदान से प्रेरणा लेते हुए देश की सेवा के लिए अपना जीवन समर्पित करें. मुख्यमंत्री ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस पार्क में नेताजी के जीवन दर्शन पर आधारित प्रदर्शनी का अवलोकन किया.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!